Jharkhand News: बकरीद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, रामगढ़ पुलिस ने किया मॉक ड्रिल
Advertisement

Jharkhand News: बकरीद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, रामगढ़ पुलिस ने किया मॉक ड्रिल

Jharkhand News: बकरीद को लेकर झारखंड में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. झारखंड पुलिस आगामी त्योहारों को लेकर पूरी तरह तैयार है. इसी कड़ी में रामगढ़ पुलिस ने जिले में मॉक ड्रिल कर अपनी ताकत दिखाई.

Jharkhand News: बकरीद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, रामगढ़ पुलिस ने किया मॉक ड्रिल

रामगढ़:Jharkhand News: बकरीद को लेकर झारखंड में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. झारखंड पुलिस आगामी त्योहारों को लेकर पूरी तरह तैयार है. इसी कड़ी में रामगढ़ पुलिस ने जिले में मॉक ड्रिल कर अपनी ताकत दिखाई. इस मॉक ड्रिल में पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार भी मौजूद रहे.

एक घंटे तक चला मॉक ड्रिल 
बकरीद को लेकर रामगढ़ गांधी चौक स्थित पुलिस लाइन में मॉक ड्रिल का आयोजन किया. रामगढ़ के एसपी प्रभात कुमार सहित जिले के कई वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने पुलिस बल के जवानों को उपद्रवियों से निपटने के लिए तौर-तरीके बताए. करीब एक घंटे तक चले इस मॉक ड्रिल में वज्र वाहन से भीड़ हटाने के लिए गोला चलाने, पानी की बौछार करने, आगलगी से बचने, अश्रु गैस दस्ता के लिए पोजीशन समेत लाठी दस्ता को उपद्रवियों से निपटने के लिए कई तकनीक से अवगत कराया गया. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: स्वर्ण व्यवसायी से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर
इस मॉक ड्रिल दर्जनों की संख्या में रांची जिला बल के महिला और पुरुष जवानों को शहर के किसी भी क्षेत्र में अशांति और अप्रिय घटना की स्थिति बनने पर संयम के साथ स्वयं को सुरक्षित रखते हुए भीड़ को तितर-बितर करने समेत अन्य कई तकनीकी जानकारी दी गई. बताया गया कि टीम को एक्टिव रखने के लिए पूर्वाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया की बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर हमारी पुलिस अलर्ट पर है. सभी थानों में स्पेशल शांति समिति की बैठक कराई जा रही है. शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में  पुलिस की टीम लगातार गस्त कर रही है. वही असामाजिक तत्व और उपद्रवी लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. इसके साथ ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का कार्य भी किया जा रहा है. साथ ही पुलिस अधीक्षक सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई भी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करता है तो उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी और ऐसे लोगों पर कार्रवाई करके उन्हें जेल भेजे जाएगा.

Trending news