झारखंड: टाटा के कैंप ऑफिस पर हुए हमले की इस गिरोह ने ली जिम्मेदारी, अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन
Advertisement

झारखंड: टाटा के कैंप ऑफिस पर हुए हमले की इस गिरोह ने ली जिम्मेदारी, अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन

कंपनी ने यहां झरना बस्ती में आईएमडीबी (इंडस्ट्रियल बाईप्रोडक्ट्स मैनेजमेंट डिविजन) का कैंप ऑफिस खोल रखा है. यहां टाटा के लिए आउटसोर्सिंग के आधार पर काम करने वाली अलग-अलग कंपनियों के कर्मी काम करते हैं. 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो में टाटा के एक कैंप ऑफिस पर हथियारबंद अपराधियों ने शनिवार की दोपहर बारह बजे बम-गोलियों से हमला कर दिया. इसमें टाटा के लिए आउटसोर्सिंग पर काम करने वाले तीन कंपनियों के पांच कर्मी घायल हो गये, जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है. 

अपराधियों ने मांगी थी रंगदारी
अपराधियों के एक गिरोह ने टाटा के लिए काम करनेवाली आउटसोर्सिंग कंपनियों से इलाके में काम करने के एवज में रंगदारी की मांग की थी. घटनास्थल पर छोड़े गये पर्चे में आपराधिक गिरोह ने धमकी दी है कि इलाके में कोई भी काम उन्हें मैनेज किये बगैर नहीं चलने दिया जायेगा. रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है.

वेस्ट बोकारो में टाटा का बड़ा कोल प्रोजेक्ट
रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारो में टाटा का बड़ा कोल प्रोजेक्ट है. कंपनी ने यहां झरना बस्ती में आईएमडीबी (इंडस्ट्रियल बाईप्रोडक्ट्स मैनेजमेंट डिविजन) का कैंप ऑफिस खोल रखा है. यहां टाटा के लिए आउटसोर्सिंग के आधार पर काम करने वाली अलग-अलग कंपनियों के कर्मी काम करते हैं. 

ये भी पढ़ें-रांची: कश्मीरी युवकों को फिर बनाया निशाना, धार्मिक नारे लगाने का बनाया दबाव

अपराधियों ने हवाई फायरिंग की
बताया गया है कि तीन-चार अपराधी शनिवार दोपहर यहां पहुंचे और कर्मियों से पहले कोयला कारोबार के बारे में पूछताछ की और इसके बाद बाहर निकलकर अचानक दफ्तर पर दो-तीन बम फेंके. अपराधियों ने चेतावनी देते हुए हवाई फायरिंग भी की. बमबारी से ऑफिस के कई हिस्से क्षतिग्रस्त हो गये. जो पांच कर्मी हमले में घायल हुए हैं, उनमें उनमें जीएस ओटवाल कंपनी के तीन कर्मी और टाइकून एवं एसआईएस सिक्योरिटी के एक-एक कर्मी शामिल हैं. दिनदहाड़े बमबारी और फायरिंग से पूरे इलाके में दहशत फैल गयी.

अंडरवर्ल्ड का एक बड़ा नाम है अमन श्रीवास्तव 
इस हमले की जिम्मेदारी जिस गिरोह ने ली है, उसका सरगना अमन श्रीवास्तव है. घटनास्थल पर फेंके गये पर्चे में भी उसका नाम लिखा है. अमन श्रीवास्तव झारखंड में सक्रिय अंडरवर्ल्ड का एक बड़ा नाम है और पिछले आठ-नौ वर्षों से पुलिस के लिए मोस्ट वांटेड बना हुआ है. झारखंड के कोयला क्षेत्र में ऐसे कई आपराधिक गिरोह सक्रिय हैं और प्रतिमाह करोड़ों की रंगदारी वसूलते हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news