सीट शेयरिंगः जीतनराम मांझी ने की तेजस्वी यादव से मुलाकात, कहा- 'सम्मानजनक सीट चाहिए'

सीट शेयरिंग को लेकर जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी से मुलाकात की है.

सीट शेयरिंगः जीतनराम मांझी ने की तेजस्वी यादव से मुलाकात, कहा- 'सम्मानजनक सीट चाहिए'
जीतनराम मांझी ने सम्मानजनक सीट की मांग की है.

पटनाः सीट शेयरिंग को लेकर जीतनराम मांझी ने अपना स्टैंड बदल लिया है. महागठबंधन में आरजेडी के बाद सबसे ज्यादा सीट मांगनेवाले मांझी अब आरजेडी और कांग्रेस के बाद सबसे ज्यादा सीट मांग रहे हैं. मांझी की डिमांड के बाद आरजेडी ने दावा किया है कि एक हफ्ते में सीट शेयरिंग पर सहमति बन जाएगी.

सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन में पेंच सुलझता नहीं दिख रहा. सीटों के गणित को सलटाने के लिए हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने तेजस्वी यादव और राबडी देवी से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद मांझी के तेवर कुछ नर्म पड़े हैं. पहले कांग्रेस से भी ज्यादा सीट की डिमांड करनेवाले मांझी ने अब महागठबंधन में अपनी पार्टी को तीसरे नंबर पर रख लिया है.

मांझी ने कहा है कि आरजेडी और कांग्रेस के बाद सबसे ज्यादा सीट अगर किसी को मिलनी चाहिए तो हम पार्टी है. मांझी ने कहा है कि लालू प्रसाद को भी उन्होंने अपनी भावना बता दी है. हम पार्टी जब महागठबंधन में शामिल हुई थी जब कोई भी दूसरे सहयोगी दल उसमें नहीं थे. साथ ही आरजेडी को हम पार्टी ने काफी बुरे समय में मदद की है. इसलिए हम पार्टी को ज्यादा तवज्जो मिलनी चाहिए.

तेजस्वी और राबड़ी देवी से मुलाकात पर जीतनराम मांझी ने कहा कि पहले एक-एक कर सभी घटक दल के शीर्ष नेता तेजस्वी यादव राबड़ी देवी के साथ सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत करेंगे. उसके बाद सभी दलों की एक साथ बैठक होगी. सीट शेयरिंग को लेकर भले ही दलों के दावे अलग-अलग हैं. लेकिन सबकी एक ही राय है कि हर हाल में एनडीए को रोका जाए. जहां तक हम पार्टी को एक सीट दिये जाने की बात कही जा रही थी वो बिलकुल गलत है. पार्टी में हरेक स्तर पर हुई बैठक में इसका विरोध भी हुआ है. इसलिए हमे सम्मानजनक सीट मिलनी चाहिए.

इधर आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत लगभग फाईनल है. लालू परिवार के साथ जीतनराम मांझी की तीन चार बार बातचीत हो चुकी है. एक हफ्ते में बातचीत फाईनल हो जाएगी. महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कोई परेशानी नहीं.