किसान चाची से मिले जेपी नड्डा, कहा- जितना सुना था, उससे काफी ज्यादा पाया
Advertisement

किसान चाची से मिले जेपी नड्डा, कहा- जितना सुना था, उससे काफी ज्यादा पाया

वहीं मौके पर कहा कि आप महिलाओं का संगठन बनाकर लघु उद्योग के लिए प्रेरित करें. सरकार आपलोगों के विकास के लिए सदैव तत्पर है. किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर सम्भव सहायता करेंगी.

किसान चाची से मिले जेपी नड्डा, कहा- जितना सुना था, उससे काफी ज्यादा पाया.

अरूण/मुजफ्फरपुर: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha election) से पहले दौरे पर आए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) इस दौरान मुजफ्फरपुर भी पहुंचे. वहां पहुंचकर नड्डा ने किसान चाची से मशहूर एक महिला से मुलाकात की. उनसे उन्होंने कहा- मैंने आपके बारे में लोगों से जितना सुना था, मिलने पर उससे काफी ज्यादा पाया. 

एक महिला होने के बावजूद काफी संघर्ष के बाद अपने काम को जिस ऊंचाई तक पहुंचाया है. उसे देखकर काफी प्रसन्नता हो रही है.

नड्डा ने कहा कि आपके संघर्ष की कहानी लोगों के समक्ष रखूंगा, जिससे महिलाएं व किसान उससे सीख लेकर आत्मनिर्भर भारत की नींव रखेंगे. उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को अपने बिहार प्रवास के दौरान मुजफ़्फरपुर जिले के सरैया प्रखंड के मनिकपुर पंचायत के आनन्दपुर गांव स्थित आवास पर पद्मश्री से सम्मानित किसान चाची राजकुमारी देवी से कही.

वहीं मौके पर कहा कि आप महिलाओं का संगठन बनाकर लघु उद्योग के लिए प्रेरित करें. सरकार आपलोगों के विकास के लिए सदैव तत्पर है. किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर सम्भव सहायता करेंगी.

वहीं किसान चाची ने कहा कि आपके आगमन से महिलाओं का सम्मान के साथ किसानों का सम्मान बढ़ा है. इसके लिए पूरे बिहार की जनता व किसान आप के आभारी हैं.

बिहार में किसान के विकास के लिए अब फॉर्मर प्रोड्यूसर ग्रुप बनाकर किसान अपने विकास का रास्ता खुद तय करेंगे और आत्मनिर्भर बनेंगे. इसके लिए केंद्र सरकार ने एक लाख करोड़ रुपए आवंटित किया है, जिससे किसान अपने खेती के साथ-साथ अपने कृषि उत्पाद तैयार कर बेच सकेंगे. 

इससे किसानों की दशा और दिशा बदल जाएगी. यह बातें मुज़फ़्फ़रपुर जिला के सरैया प्रखंड के पदम् श्री से सम्मानित राजकुमारी देवी उर्फ किसान चाची से मिलने के बाद मानिकपुर हाईस्कूल मैदान में सभा को संबोधित करते हुए कही.  

अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि किसानों का तस्वीर बदलेगी. तकदीर बदलेगी. उन्होंने यह भी कहा कि अब किसान के रास्ते में सरकारी अधिकारी बाधक नहीं बनेंगे. किसान केंद्र सरकार के द्वारा आवंटित किए गए पैसे का उपयोग कर अपने विकास के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा.

बिहार के मुजफ्फरपुर पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जहां पर उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीतिक दशा और दिशा को बदलने का काम किया है. शोषित पीड़ित वंचितों को मुख्यधारा में लाने का काम किया. पहले लोगों का वोट लेकर बाद में बरगला कर राज किया करते थे. 

उन्होंने कहा कि इंडिया डेवलप नहीं बल्कि भारत डेवलप होना चाहिए जिसमें 130 करोड़ की जनता का विकास हो.

इस अवसर पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में एक लाख 4 हज़ार (104000) किसानों को सिंचाई के लिए दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत सस्ती बिजली का कनेक्शन दिया गया है जिससे किसान काफी लाभ उठा रहे हैं.