Katihar News: कटिहार व्यवहार न्यायालय का अहम फैसला, पीड़ित परिवार को मिला न्याय, आरोपी गए आजीवन के लिए जेल, 10 हजार रुपए जुर्माना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2414314

Katihar News: कटिहार व्यवहार न्यायालय का अहम फैसला, पीड़ित परिवार को मिला न्याय, आरोपी गए आजीवन के लिए जेल, 10 हजार रुपए जुर्माना

Katihar News: कटिहार सिविल कोर्ट ने गर्भवती प्रेमिका की हत्या कर उसके शव को खेत में छुपाने के मामले में फैसला सुनाया है. जिसके बाद पीड़िता के परिवार को न्याय मिल गया है. कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है और 10 हजार रुपये अर्थदंड लगाया है. 

Katihar News: कटिहार व्यवहार न्यायालय का अहम फैसला, पीड़ित परिवार को मिला न्याय, आरोपी गए आजीवन के लिए जेल, 10 हजार रुपए जुर्माना

कटिहारः Katihar News: बिहार के कटिहार जिला अदालत के चतुर्थ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार राम ने गर्भवती प्रेमिका की हत्या कर उसकी शव को खेत में छुपाने से संबंधित सेशन ट्रायल नं-186/21 की विचारण के बाद मामले में लिप्त आरोपी क्रमश मोहम्मद सलाम और मोहम्मद अली को सिद्धदोष अभियोग में सश्रम आजीवन कारावास एवं दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है. न्यायाधीश श्री राम ने आरोपी द्वारा अर्थदंड की राशि अदा नहीं करने पर अतिरिक्त नौ माह की कैद भी मुकर्रर किया है. सजा सुनाये जाने के बाद दोनों आरोपियों को मंडल कारागार भेज दिया गया.
   
घटना को लेकर मृतिका के पिता हमीदुल उर्फ चामेदुल जो ग्राम पहाड़पुर बारसोई निवासी है. उन्होंने बारसोई थाना कांड सं०- 21/21 दर्ज कर पुलिस को बयान दिया था कि उसके ग्रामीण मो.सलाम का उनकी मृतक पुत्री से एक वर्ष से प्रेम संबंध चला आ रहा था और जब मृतिका गर्भवती हो गई तो इसकी जानकारी वादी पिता को लगी. तब आरोपी प्रेमी मो. सलाम दिल्ली चला गया. मो. सलाम को अली ने जब सूचना दी तो आरोपी सलाम ने वादी की पुत्री से विवाह करने की बात कहीं और जब सलाम बारसोई आया तो अली के कहने पर 13 फरवरी 2021 को संध्या पांच बजे मृतिका की भाभी ने उसे मो.सलाम के हवाले कर दिया जो उसे अपने साथ रखने की बात कह कर ले गया. 

यह भी पढ़ें- BPSC शिक्षक नियुक्ति में बड़ा फर्जीवाड़ा, चयनित अभ्यर्थी की जगह गलत तरीके से फर्जी शिक्षकों की हुई बहाली

परन्तु दूसरे दिन खेत में शव होने की हल्ला सुनकर जब वादी खेत की ओर गया तो खेत में अपनी पुत्री को मृत अवस्था में पाया. जिसके शरीर पर जख्म के निशान थे. वादी पिता ने दोनों आरोपियों पर उनकी पुत्री को मारपीट कर जख्मी कर हत्या करने और शव को छुपाने की आरोप लगाया.

अदालत में विचरण के दौरान अपर लोक अभियोजक प्रमोद यादव ने नौ साक्षी पेश कर मामले की पुष्टि कराई. जिसके प्रति परीक्षण बचाव पक्ष की अधिवक्ता ने किया. न्यायाधीश श्री राम ने हत्या करने और शव को छुपाने के दो अभियोग में आरोपियों को दोषी पाकर यह सजा सुनाई.
इनपुट- रंजन कुमार, कटिहार 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news