Bihar Politics: पूर्णिया लोकसभा सीट पर जारी जंग के बीच JDU ने पप्पू यादव पर कसा तंज, कहा- जनता पसंद नहीं करती
Advertisement

Bihar Politics: पूर्णिया लोकसभा सीट पर जारी जंग के बीच JDU ने पप्पू यादव पर कसा तंज, कहा- जनता पसंद नहीं करती

Purnia Lok Sabha Election 2024: बिहार में राजद और कांग्रेस के बीच अभी तक सीटों का बंटवारा हुआ है, लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा शुरू हो चुकी है. ऐसे पूर्णिया सीट को लेकर दोनों पार्टियों के बीच रार शुरू हो गई है.

 पूर्णिया लोकसभा सीट

कटिहार:Purnia Lok Sabha Election 2024: बिहार में राजद और कांग्रेस के बीच अभी तक सीटों का बंटवारा हुआ है, लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा शुरू हो चुकी है. ऐसे पूर्णिया सीट को लेकर दोनों पार्टियों के बीच रार शुरू हो गई है. एक तरफ लालू यादव ने जेडीयू छोड़कर राजद में शामिल हुए बीमा भारती को पूर्णिया से अपना सिंबल दे दिया है. तो वहीं दूसरी तरफ पूर्णिया से चुनाव लड़ने का भरोसा मिलने के बाद पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर दिया. इस बीच पूर्णिया में 28 मार्च से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. राजद और कांग्रेस के बीच जारी पूर्णिया सीट के लिए खींचतान के बीच जेडीयू ने पप्पू यादव पर हमला बोला है.

पप्पू यादव का नाम लिए बिना जदयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने पूर्णिया में कहा कि पूर्णिया की जनता 2005 के दौर में वापस नहीं जाना चाहती है जब ना तो जनप्रतिनिधि सुरक्षित थे ना अधिकारी. इसलिए उस दौर के नेता को अब जनता पसंद नहीं करती है. वहीं बिहार सरकार की मंत्री सिंह ने भी कहा कि पूर्णिया की जनता अपने पुराने दिनों को याद नहीं करना चाहती उन्होंने कहा कि 2005 से पहले पूर्णिया सहित पूरे सूबे में जो स्थिति थी उसे बिहार की जनता दोहराना नहीं चाह रही है और पूर्णिया के मतदाता सजग हैं.

बता दें कि कि पूर्णिया लोकसभा सीट से अभी जेडीयू संतोष कुशवाहा सांसद हैं और पार्टी ने एक बार फिर से उन्हें अपना उम्मीदवार बना है. दूसरी तरफ महागठबंधन की तरफ से पूर्णिया का उम्मीदवार कौन होगा इस पर अभी भी सवाल बरकरार है. पप्पू यादव इस बात को लगातार दोहरा रहे हैं कि वो मर जाएंगे लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे. वहीं राजद ने पहले ही इस सीट के लिए बीमा भारती को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, जो जेडीयू से अलग होकर आई है.

इनपुट- राजीव रंजन

ये भी पढ़ें- धनबाद लोकसभा सीट पर सियासी सरगर्मी बढ़ी, ढुल्लू महतो बोले- कोई किसी भी पार्टी या सीट से लड़ सकता है चुनाव

Trending news