Khagaria Boat Capsized: खगड़िया में बागमती नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटी, एक दर्जन से ज्यादा लोग थे सवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2378546

Khagaria Boat Capsized: खगड़िया में बागमती नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटी, एक दर्जन से ज्यादा लोग थे सवार

Khagaria Boat Accident: नाव डूबने की जानकारी मिलने के बाद नदी किनारे लोगों की भीड़ उमड़ गयी है. स्थानीय प्रशासन को घटना की जानकारी दी गी है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Khagaria Boat Accident: बिहार के खगड़िया जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां मानसी थाना क्षेत्र के खिरनिया गांव के पास बागमती नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई. बताया जा रहा है कि नाव पर एक दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे. घटना के बाद 10 लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई, जबकि दो लोग अभी लापता बताए जा रहे हैं. लोगों ने बताया कि नदी के तेज बाहव के कारण नाव अचानक अनियंत्रित हो गई और एक पोल से टकराने के बाद पलट गई. नाव पलटने से उसमें सवार सभी एक दर्जन से ज्यादा लोग नदी में डूबने लगे, हालांकि, ज्यादातर लोंगो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया लेकिन दो लोगों के लापता होने की बात बताई जा रही है.  

लापता लोगों के परिवार के लोग घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और सभी लोगों का रो रो कर बुरा हाल है.  बताया जा रहा है कि हरदिया पंचायत के सभी लोग नाव पर सबार होकर मवेसी का चारा लाने और परवल तोड़ने के लिए दियरा जा रहे थे. इसी दौरान नाव डूब गई. लापता 2 लोगों की खोजबीन जारी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि लापता लोगों में एक 50 वार्षिय महिला और एक युवक है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीम पहुंच चुकी हैं और लापता लोगों की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम को खगड़िया से बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें- बिहार में नदियां उफान पर, पटना, मुंगेर, सीतामढ़ी सहित कई जिले बाढ़ की चपेट में

वहीं शनिवार (10 अगस्त) को पूर्णियां जिले के नगर प्रखंड के बेला रिकाबगंज पंचायत के रंनका घाट पर सौरा नदी में एक नाव पलट गई थी. इस हादसे में करीब एक दर्जन लोग नदी में डूब गए थे. हालांकि, सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया था. जानकारी के मुताबिक, हादसे में डूबने वाले लोग अक्सर काम की तलाश में और रोज के कामकाज के लिए पूर्णियां आते थे. नाव में क्षमता से ज्यादा वजन होने के कारण नाव नदी की धारा में पलट गई, जिससे सभी लोग नदी में डूब गए थे.

Trending news