बिहार: सात महीने की बच्ची को लेकर ट्रेन से कूदी महिला लेकिन...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar570844

बिहार: सात महीने की बच्ची को लेकर ट्रेन से कूदी महिला लेकिन...

दरभंगा स्टेशन से दिल्ली जाने वाली बिहार सम्पर्क कांति एक्सप्रेस जैसे ही खुली वैसे ही कुछ ही दूरी पर बने म्यूजियम गुमटी के पास महिला अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ ट्रेन के आगे छलांग लगा दी.

दरभंगा रेलवे स्टेशन के नज़दीक म्यूजियम गुमटी के पास की है.

दरभंगा: जाको रखे साइंया मार सके न कोई की कहावत तब एक बार फिर चरितार्थ हो गई. एक महिला अपने दूधमुंहे बच्चे के साथ चलती ट्रेन के सामने कूद गई. जिसमें घटनास्थल पर ही महिला की मौत हो गई लेकिन नन्हीं सी जान बिल्कुल सुरक्षित बच गई. उसे एक खरोंच तक भी नहीं आई. घटना आज सुबह बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन के पास म्यूजियम गुमटी के पास की है. 

दरभंगा स्टेशन से दिल्ली जाने वाली बिहार सम्पर्क कांति एक्सप्रेस जैसे ही खुली वैसे ही कुछ ही दूरी पर बने म्यूजियम गुमटी के पास महिला अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ ट्रेन के आगे छलांग लगा दी. आनन-फानन में ट्रेन चालक ने ट्रेन पर ब्रेक लगाया लेकिन तब तक ट्रेन महिला के ऊपर इंजन का पहला चक्का चढ़ गया था और महिला की मौत हो गई. 

 

वहीं, महिला के सीने से चिपका सात माह की बच्ची बिलकुल जिंदा और सकुशल बच गई. दुधमुंही बच्ची को फिलहाल चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया गया है. जबकि मृतक महिला की पहचान अभी तक नही हो पाई है.

घटना की सुचना मिलते ही स्टेशन अधीक्षक सहित आरपीफ एवं जीआरपी के लोग मौके पर पहुंच गए. मौके पर पहुंचने के बाद पाया कि महिला का गला इंजन के पहिये के बीच कटा हुआ पड़ा हुआ है और बच्ची महिला के सीने से सकुशल चिपकी हुई है. करीब आधे घंटे के बाद महिला का शव ट्रेन के इंजन के नीचे से निकाला गया, तब जा कर ट्रेन दरभंगा से दिल्ली के रवाना किया गया. जिसके बाद रेलवे कर्मियों ने बच्चे को चाइल्ड लाइन के हवाले कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. 

वहीं, बाल सहायता केंन्द्र के कर्मी मधुलता ने बताया कि बच्ची भगवान की दया से बच गई है. रेल ड्राइवर ने बहुत ही प्रयास किया कि दोनों को बचा लिया जाए बहुत जल्दी ब्रेक लगा दिया फिर भी ट्रेन की चपेट में महिला आ गई. जिससे महिला की मौत हो गई है और बच्ची की जान बच गई. बच्ची को राजकीय रेल थाना अध्यक्ष के द्वारा हम लोगों के पास सुपुर्द किया गया है.