दिल्ली AIIMS के CCU में भर्ती हुए Lalu, देखरेख के लिए बनाई गई है डॉक्टर्स की एक टीम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar834028

दिल्ली AIIMS के CCU में भर्ती हुए Lalu, देखरेख के लिए बनाई गई है डॉक्टर्स की एक टीम

Lalu Prasad Yadav को AIIMS के क्रिटिकल केयर यूनिट (Critical Care Unit) में रखा गया है. उनकी किडनी की समस्या और बिगड़ते हालात को देखते हुए डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ की टीम निगरानी में लगी हुई है.

दिल्ली AIIMS के CCU में भर्ती हुए Lalu, देखरेख के लिए बनाई गई है डॉक्टर्स की एक टीम.

दिल्ली: आरजेडी सुप्रीमो Lalu Prasad Yadav को रांची RIMS से दिल्ली AIIMS में शिफ्ट कर दिया गया है. सांस लेने की परेशानी से जूझ रहे लालू प्रसाद यादव को दिल्ली AIIMS में डॉक्टर राकेश यादव की देखरेख में रखा गया है. वही उनका इलाज करेंगे. इसके अलावा भी एक डॉक्टर्स की टीम बनाई गई है जो उनके स्वास्थ्य समस्याओं का निवारण करेगी और देखरेख भी करेगी.

फिलहाल दिल्ली लाए जाने के बाद RJD सुप्रीमो Lalu Prasad Yadav को AIIMS के क्रिटिकल केयर यूनिट (Critical Care Unit) में रखा गया है. उनकी किडनी की समस्या और बिगड़ते हालात को देखते हुए डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ की टीम निगरानी में लगी हुई है. लालू के साथ उनके परिवार के लोग भी पहुंचे हैं.

बता दें कि चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है. ऐसे में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर पूरा परिवार चिंतित हैं. इस बीच, शुक्रवार को लालू यादव का हाल जानने के लिए उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi), उनके पुत्र तेजप्रताप (TejPratap Yadav) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ-साथ बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) रांची पहुंचे हैं.

परिवार ने की RJD सुप्रीमो से मुलाकात
दरअसल, लालू यादव को गुरुवार को अचानक सांस लेने में समस्या आ रही थी और उनकी तबीयत बिगड़ गयी थी. हालांकि अभी उनकी हालत ठीक है. शुक्रवार को परिवार के सभी लोगों ने रिम्स( RIMS) के पेइंग वार्ड में करीब 6 घंटे तक मुलाकात की. मुलाकात के बाद उनके बेटे तेजस्वी यादव ने बताया कि उनके पिता लालू यादव की सेहत में लगातार गिरावट आ रही है. इस सिलसिले में उनकी मुलाकात झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से होगी, फिर आगे के बारे में फैसला लिया जाएगा.

डॉक्टरों ने रात भर की लालू की निगरानी
गौरतलब है कि लालू यादव की RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार का दिन मुलाकात का दिन होता है. जेल मैनुअल के हिसाब से तीन लोग लालू यादव से मिल सकते हैं.  इससे पहले शुक्रवार को लालू का हाल जानने के लिए मीसा भारती रिम्स पहुंची. लालू को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसके बाद डॉक्टर ने उन्हें दवा दी. अब लालू यादव राहत महसूस कर रहे हैं. शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर दो डॉक्टरों ने उनकी रात भर निगरानी की.

यह भी पढ़ें- बेहतर इलाज के लिए RIMS से AIIMS के लिए निकल पड़े Lalu, सांस लेने में हो रही परेशानी