close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आम के शौकीन लालू यादव को मिली केवल एक आम खाने की इजाजत, शुगर लेवल बढ़ा

लालू यादव के डॉक्टर ने उन्हें हर रोज एक आम खाने की इजाजत दे दी है. 

आम के शौकीन लालू यादव को मिली केवल एक आम खाने की इजाजत, शुगर लेवल बढ़ा
लालू यादव को केवल एक आम खाने की इजाजत दी गई है. (फाइल फोटो)

रांचीः मौसम गर्मी का है और सीज़न फलों के राजा आम का. ऐसे में आम हो या खास सभी को आम का स्वाद बेहद भाता है. पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी के इंटरव्यू के दौरान आम का जिक्र ने आम को खूब सुर्खियां दिलाई थी जिसके बाद अब दोबारा एक बार फिर आम चर्चा में है क्योंकि लालू को आम पसंद है.

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव रिम्स की चारदीवारी में कैद हैं उनकी खराब सेहत की वजह से उनका रिम्स में इलाज चल रहा है बावजूद इसके राजद के यह खास आदमी आम से दूर नहीं हो पा रहा. लालू यादव को आम इतना पसंद है कि हर रोज वे अपने खाने में एक मालदा आम का जायका जरूर ले रहे.

दरअसल, आम का स्वाद ही ऐसा है कि हर खास और आम अपने दस्तरखान पर आम के फल को जरूर रखना चाहता है और इसी आम की चाहत को देखते हुए लालू के डॉक्टर ने उन्हें हर रोज एक आम खाने की इजाजत दे दी है. लेकिन मन है कि मानता नहीं इसीलिए लालू यादव एक से ज्यादा आम खा ले रहे हैं. जिसकी वजह से उनका शुगर लेवल थोड़ा बढ़ गया है. डॉक्टर के मुताबिक, शुगर लेवल बढ़ा है लेकिन अंडर कंट्रोल है और उन्हें आम खाने की मनाही नहीं बस एक से ज्यादा नहीं खाने की हिदायत दी गई है.

बहरहाल, लालू यादव डायबिटीज के मरीज हैं लेकिन ऐसे में जब वक्त आम के सीजन का हो तो फिर भला कोई आम से खुद को कैसे दूर रख सकता है. लेकिन लालू यादव अगर आम को लेकर परहेज नहीं करेंगे तो कहीं ऐसा ना हो कि उन्हें आम के आम और गुठलियों के भी दाम देने पड़ जाएं.