Jharkhand News: रांची, लोहरदगा समेत 14 जगहों पर ATS की छापेमारी, अलकायदा से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2394534

Jharkhand News: रांची, लोहरदगा समेत 14 जगहों पर ATS की छापेमारी, अलकायदा से जुड़ा है मामला

ATS Raid In Jharkhand: जानकारी के अनुसार, ATS की टीम ने रांची, लोहरदगा समेत अन्य 14 जगहों पर छापेमारी करने पहुंची हैं. लोहरदगा जिला पुलिस बल की दो गाड़ियां और एटीएस की टीम दो गाड़ियों में छापेमारी करने पहुंची हैं.     

Jharkhand News: रांची, लोहरदगा समेत 14 जगहों पर ATS की छापेमारी, अलकायदा से जुड़ा है मामला

लोहरदगा: ATS Raid In Lohardaga: झारखंड के लोहरदगा जिला के कुडू थाना क्षेत्र के हेंजला कौवा खाप गांव में एटीएस (ATS) का छापा पड़ा है. यह छापा कौवाखाप निवासी मुस्लिम अंसारी और इनके बेटे इल्ताफ अंसारी को लेकर पड़ा है. लोहरदगा जिला पुलिस बल की दो गाड़ियां और एटीएस की टीम दो गाड़ियों में छापेमारी करने पहुंचीं हैं. आतंकी गतिविधियों से जुड़े होने के प्रमाण भी मौके से एटीएस को मिलने की सूचना प्राप्त हो रही है. मुस्लिम अंसारी के दो बेटे बाहर रहते हैं और दो बेटा गांव में ही रहते थे. एटीएस की टीम लगातार मामलों की जांच कर रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार, एटीएस की टीम 14 जगहों पर छापेमारी कर रही है. जानकारी मिल रही है कि यह कार्यवार् एटीएस अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट (AQIS) से जुड़ें मामले में अपडेट मिला है. इस दौरान एटीएस आतंकी संगठन अलकायदा इंडियन सब कॉन्टिनेन्ट (एक्यूआईएस) से जुड़े सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक एके-47 सहित कुछ अन्य हथियारों की बरामदगी की भी सूचना है. झारखंड एटीएस ने आधिकारिक तौर पर इन गिरफ्तारियों के बारे में खुलासा नहीं किया है. 

यह भी पढ़ें- Rail Coach Restaurant: बिहार में भारत का पहला बारबेक्यू रेल कोच रेस्टोरेंट, जानें क्या-क्या मिलेगी सुविधा

सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकियों के पास से कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त किए गए हैं. इन दस्तावेजों और उपकरणों की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये लोग अलकायदा इंडियन सब कॉन्टिनेन्ट का विस्तार कर इससे युवाओं को जोड़ने, उन्हें कट्टरपंथी बनाने, भारत में शरिया कानून स्थापित करने और बांग्लादेश के खिलाफ युद्ध छेड़ने जैसे विषयों पर काम कर रह थे. 

एक्यूआईएस अफगानिस्तान, पाकिस्तान, भारत, बर्मा और बांग्लादेश में सक्रिय है. यह पहली बार नहीं है, जब झारखंड में आतंकी संगठनों से जुड़े लोग पकड़े गए हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीते साल अक्टूबर में आईएसआईएस के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जिनमें से दो शाहनवाज आलम और रिजवान अशरफ झारखंड के रहने वाले हैं. 

इनमें से एक शाहनवाज आलम एनआईए का मोस्ट वांटेड था और उस पर तीन लाख रुपए का इनाम घोषित था. वह हजारीबाग शहर के पगमिल-पेलावल का रहने वाला है. एनआईए और एटीएस की जांच में पहले भी यह बात सामने आई है कि झारखंड के रांची, जमशेदपुर, हजारीबाग, रामगढ़, लोहरदगा, पाकुड़, गढ़वा और गिरिडीह जिले में आतंकियों के स्लीपर सेल सक्रिय हैं.

लोहरदगा से गौतम की रिपोर्ट/आईएएनएस के साथ

 

Trending news