Sawan 2024: घर लौट रहे कांवड़ियों के साथ विशेष समुदाय के लोगों ने की लूटपाट, लोहरदगा में हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2348220

Sawan 2024: घर लौट रहे कांवड़ियों के साथ विशेष समुदाय के लोगों ने की लूटपाट, लोहरदगा में हंगामा

Sawan 2024: सावन महीने की पहली सोमवारी को रांची के पहाड़ी मदिर से जलाभिषेक करके लोहरदगा वापस लौट रहे कांवड़ियों से विशेष समुदाया के द्वारा मारपीट की घटना सामने आई है.

लोहरदगा में हंगामा

लोहरदगा: लोहरदगा से रांची पहाड़ी मंदिर शिवालय में सावन महीने की पहली सोमवारी को जल अर्पण कर ट्रेन से वापस लौट रहे कांवड़ियों के साथ विशेष समुदाय के लोगों ने ट्रेन में चढ़ कर मारपीट की, साथ ही कांवरियों से लूटपाट की घटना को भी अंजाम दिया. इस घटना से आक्रोशित शिव भक्तों ने लोहरदगा के मुख्य चौराहा को जाम कर दिया. मारपीट करने के आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है. बता दें कि इससे पहले भी ट्रेन से लौटने वाले कांवरियों के साथ मारपीट और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया है.

बता दें कि पहली सोमवारी को लेकर लोहरदगा से बड़ी संख्या में युवा रांची के पहाड़ी मंदिर में जलार्पण करने गए थे. फिर आज दोपहर 2.55 के पैसेंजर ट्रेन से वापस लोहरदगा लौट रहे थे. इसी क्रम में नरकोपी रेलवे स्टेशन में कुछ विशेष समुदाय के लोग चढ़ गए और उनके साथ मारपीट और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. कांवरियों का कहना है कि विशेष समुदाय के लोग हथियार लेकर ट्रेन में सवार होकर घटना को अंजाम देने का काम किया. लूटपाट की घटना के बाद ट्रेन में पत्थरबाजी भी करने का काम किया.

लोहरदगा पहुंचने के बाद आक्रोशित कांवरियों ने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है. वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष मनीर उरांव ने बांग्लादेशियों को चिन्हित कर कार्रवाई की मांग की है. साथ ही राज्य सरकार पर निशाना भी साधा. इससे पहले लोहरदगा से लगभग 80 किलोमीटर पैदल चलकर सैकड़ों बाबा के भक्त रांची के पहाड़ी मंदिर में सावन की पहली सोमवारी पर जलाभिषेक करने पहुंचे. इस दौरान भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था, लेकिन वापस आने दौरान हुई घटना से कांवरियों में गुस्सा देखने को मिलने रहा है. इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

इनपुट- गौतम

ये भी पढ़ें- Union Budget: विशेष राज्य की टूटी उम्मीद क्या विशेष पैकेज से मिलेगी राहत? जानें बजट से बिहार को क्या है उम्मीद

Trending news