Bihar Floor Test: नीतीश कुमार फ्लोर टेस्ट में पास, समर्थन में मिले 129 वोट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2107027

Bihar Floor Test: नीतीश कुमार फ्लोर टेस्ट में पास, समर्थन में मिले 129 वोट

Bihar Floor Test: नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने विश्वास मत जीत लिया. समर्थन में 129 वोट मिले. वहीं, विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने अपना समर्थन सरकार को दिया.

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

Bihar Floor Test: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत जीत लिया. विपक्षी सदस्यों के वॉकआउट के बीच नई सरकार को 129 वोट मिले. वहीं, विधानसभा के डिप्टी स्पीकर ने अपना समर्थन सरकार को दिया. बिहार विधानसभा में विधायकों की संख्या 243 है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अपनी सरकार के शक्ति परीक्षण से पहले राज्य विधानसभा को संबोधित किया. सदन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आप लोगों को याद है जब हमने काम करना शुरू किया था. 2005 से हमें काम करने का मौका मिला। हम लगातार काम कर रहे हैं.

विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में अपने शासन के दौरान राजद ने भ्रष्ट आचरण किया, जांच शुरू की जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमसे पहले उनके माता-पिता (तेजस्वी यादव पर कटाक्ष) को 15 साल तक काम करने को मिला. वो क्या करते थे? क्या वहां कोई सड़क थी? हमने हिंदू-मुस्लिम विवाद रोका. लोग शाम को बाहर निकलने से डरते थे.

सदन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब राजद को शिक्षा मंत्रालय दिया गया तो वे उपद्रव मचाने लगे. वहीं, जेडीयू मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मैं भी एक समय कांग्रेसी था, लेकिन आज मुझे खुशी है कि मैं राहुल गांधी के जमाने में कांग्रेस से नहीं जुड़ा था. राहुल गांधी कहते हैं कि हमारे दबाव में बिहार में जातीय जनगणना करायी गयी, तो मैं कहना चाहता हूं कि नीतीश कुमार ने किसी के दबाव में कोई फैसला नहीं लिया है.बता दें कि

यह भी पढ़ें: Bihar Floor Test: लालू-तेजस्वी को बड़ा झटका, RJD के तीन विधायक करेंगे क्रॉस वोटिंग

बिहार राज्य विधानसभा ने अध्यक्ष और राजद नेता अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित किया. एक प्रस्ताव के 125 सदस्यों के समर्थन और 112 सदस्यों के विरोध के बाद राजद नेता अवध बिहारी चौधरी को बिहार विधानसभा के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया.

Trending news