Bihar Lok Sabha Election Result 2024: फ्लावर नहीं फायर हैं नीतीश कुमार! किंग मेकर बने तो क्या होगी डील?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2278631

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: फ्लावर नहीं फायर हैं नीतीश कुमार! किंग मेकर बने तो क्या होगी डील?

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: विधानसभा चुनावों में तीसरी नंबर की पार्टी बनने के बाद लोकसभा चुनाव में जेडीयू सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है. कल तक लोग नीतीश कुमार को एनडीए की सबसे कमजोर कड़ी मान रहे थे, लेकिन वह आज सबसे ज्यादा सीटें पाते नजर आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए को भले ही बहुमत हासिल हो चुका हो, लेकिन विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक ने बड़ा उलटफेर कर दिया है. अब तक एनडीए को 295 सीटों पर बढ़त मिली हुई है, वहीं इंडिया ब्लॉक 220 से ज्यादा सीटों पर आगे है. रुझानों को देखकर विपक्ष ने दावा किया है कि वो 295 सीटें जीतेगा. बिहार के रुझानों में भी बड़ा उलटफेर होता दिख रहा है. यहां एनडीए को एनडीए को 7 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. लालू यादव के नेतृत्व में महागठबंधन इस बार प्रदेश की 8 सीटें मिल सकती हैं.

विधानसभा चुनावों में तीसरी नंबर की पार्टी बनने के बाद लोकसभा चुनाव में जेडीयू सबसे बड़ी पार्टी बनती दिख रही है. कल तक लोग नीतीश कुमार को एनडीए की सबसे कमजोर कड़ी मान रहे थे, लेकिन वह आज सबसे ज्यादा सीटें पाते नजर आ रहे हैं. रुझानों के मुताबिक, बिहार की 40 में से जेडीयू को 15 तो वहीं बीजेपी को 13 सीटें मिलती दिख रही हैं. चिराग पासवान की पार्टी अपनी हिस्से की सभी सीटों को निकालती नजर आ रही है. वहीं महागठबंधन की ओर से राजद को 4, वामदलों को 2 और कांग्रेस को एक सीट मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार ने फिर भी गनीमत कर दी, यूपी और राजस्थान ने तो दरी समेटवा दी

नीतीश कुमार अब किंग मेकर की भूमिका में उभरकर सामने आ रहे हैं. उनकी पलटी मारने वाली आदत के कारण विपक्षी नेता संपर्क करने की कोशिश जरूर करेंगे. ऐसे में नीतीश कुमार को साधे रखना बीजेपी के लिए बहुत बड़ी चुनौती होगी. बीजेपी की ओर से उन्हें नई सरकार में तगड़ी हिस्सेदारी दे सकती है. सियासी गलियारों में तो यह भी चर्चा है कि नीतीश कुमार को उप प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है. अगर एनडीए की सरकार बनी तो नई सरकार में मंत्रिमंडल को लेकर भी बड़ा पेंच फंस सकता है.

Trending news