महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर किचकिच! अगर कांग्रेस को बिहार में मिली 9 सीट, तो RJD ने झारखंड में मांग ली 2 सीटें- सूत्र
Advertisement

महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर किचकिच! अगर कांग्रेस को बिहार में मिली 9 सीट, तो RJD ने झारखंड में मांग ली 2 सीटें- सूत्र

Bihar Lok Sabha Elcetion 2024: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि हमने सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप दे दिया है, और जल्द ही एक घोषणा की जाएगी. राजद नेता तेजस्वी यादव पिछले कुछ दिनों से मतभेदों को सुलझाने के लिए राजधानी में हैं. 

राहुल गांधी और तेजस्वी यादव

Bihar Lok Sabha Elcetion 2024: कांग्रेस और राजद के बीच सीट बंटवारे की बातचीत समाधान की ओर बढ़ रही है और गुरुवार को इसकी घोषणा होने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक, राजद पूर्णिया को छोड़कर बिहार में कांग्रेस को नौ लोकसभा सीटें देने पर सहमत हो गया है. बिहार में कांग्रेस और आरजेडी के बीच सीट शेयरिंग फार्मूला जो फाइनल हुआ है. उसके अनुसार, बिहार में कांग्रेस को 9 सीटें मिलेंगी, लेकिन इसके एवज में आरजेडी झारखंड में 2 सीटें मांग रही है. जबकि कांग्रेस सिर्फ एक सीट देना चाहती है. इसका सीधा सा मतलब है कि बिहार में फार्मूला फाइनल हो गया. अब झारखंड को लेकर सीट शेयरिंग का पेंच फंस गया है. सूत्र बताते है कि दोनों राज्यों में सीट का फार्मूला फाइनल होने पर ही सीट शेयरिंग का ऐलान होगा, जो आज होना मुश्किल लग रहा है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि हमने सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप दे दिया है, और जल्द ही एक घोषणा की जाएगी. राजद नेता तेजस्वी यादव पिछले कुछ दिनों से मतभेदों को सुलझाने के लिए राजधानी में हैं. एक हफ्ते की खींचतान के बाद मंगलवार रात वह वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के आधिकारिक आवास पर एक बैठक में शामिल हुए थे. इस दौरान बिहार कांग्रेस प्रमुख अखिलेश प्रसाद सिंह और एआईसीसी प्रभारी मोहन प्रकाश भी मौजूद थे.

राजद की नौ सीटों की पेशकश ने कांग्रेस को पांच बार के सांसद पप्पू यादव से निपटने के लिए सिरदर्द बना दिया है, जिन्हें इस वादे के साथ लाया गया था कि उन्हें पूर्णिया से मैदान में उतारा जाएगा. राजद ने पहले ही इस सीट के लिए बीमा भारती को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, जो जनता दल यूनाइटेड से अलग हो गई थीं.

यह भी पढ़ें: भोजपुरी सुपरस्टार गुंजन सिंह ने नवादा से भरा नामांकन, मनीष कश्यप ने कही ये बात

वहीं, पप्पू यादव ने इस बात पर जोर दिया कि वे पूर्णिया सीट नहीं छोड़ेंगे. उनका कहना है कि मैं अपना निर्णय नहीं बदलूंगा. पूर्णिया की हर मां और हर बेटी मुझे अपने बेटे और भाई के रूप में देखती है. मैं इस दुनिया को छोड़ सकता हूं लेकिन पूर्णिया को नहीं.

Trending news