Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के 100 से अधिक सांसद हारेंगे, बौखलाहट में 400 पार का नारा: गुलाम अहमद मीर
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के 100 से अधिक सांसद हारेंगे, बौखलाहट में 400 पार का नारा: गुलाम अहमद मीर

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने झारखंड में सीट शेयरिंग पर कहा कि हम इंडिया गठबंधन है और 14 सीट पर चुनाव लड़ रहे है. प्रत्याशी की घोषणा पर कहा कि जब लगन होता है, तभी शादी की घोषणा होती है. एक-दो दिन में चुनाव की घोषणा होगी तो इंडिया के प्रत्याशी की भी घोषणा हो जाएगी. हम जल्दबाजी में नहीं है, सोच-समझकर व ठोस फैसला लेंगे. 

गुलाम अहमद मीर, नेता, कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस झारखंड के प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि बीजेपी (BJP) के 100 से अधिक सांसद चुनाव हारेंगे. बीजेपी (BJP) को इंटरनल सर्वे में ये पता चल चुका है. उनकी अपनी रिपोर्टिंग है कि 2019 में बीजेपी (BJP) की जो 303 सीट थी, उसमें 100 से अधिक सीट वे लूज कर रहें है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बौखलाहट में 400 पार का नारा दे रहे है. उक्त बातें प्रभारी मीर ने मीडिया से बातचीत के दौरान सर्किट हाउस में कही. वे रांची से देवघर जाने के क्रम में गिरिडीह में रुके थे. शनिवार को के देवघर के लिए रवाना हुए. उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी थे.

प्रभारी मीर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व बीजेपी (BJP) की नीतियों और पॉलिसी से युवा, किसान, महिला, व्यवसायी सभी हताश व निराश है. देश में 60 से 65% वोट नन बीजेपी है. इंडिया गठबंधन बना है. देश की नन बीजेपी वोट बीजेपी (BJP) की पॉलिसी को रिजेक्ट करेगी. 2024 में गैर बीजेपी (BJP) सरकार देश में बनेगा. 

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस पर गुमराह करने के प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर कहा कि देश जान चुका है कि हमारे पूर्वजों ने तत्कालीन स्थिति के अनुसार 370 लाया था. जिसे धीरे-धीरे कमजोर किया जा रहा था. प्रधानमंत्री मोदी ने अुनच्छेद 370 पर कुछ नहीं किया, बस एक डेड बॉडी को खड़ा करके गोली मारने का काम किया है. हालांकि, जिस तरीके का माहौल क्रिएट किया गया था. वह असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक था. यह एक सवाल रहेगा. 

पल्ला झाड़ रहे है बीजेपी के उम्मीदवार, लौटा रहे है टिकट: राजेश
प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने झारखंड में सीट शेयरिंग पर कहा कि हम इंडिया गठबंधन है और 14 सीट पर चुनाव लड़ रहे है. प्रत्याशी की घोषणा पर कहा कि जब लगन होता है, तभी शादी की घोषणा होती है. एक-दो दिन में चुनाव की घोषणा होगी तो इंडिया के प्रत्याशी की भी घोषणा हो जाएगी. हम जल्दबाजी में नहीं है, सोच-समझकर और ठोस फैसला लेंगे. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) उम्मीदवार की घोषणा कर रही है, उम्मीदवार पल्ला झाड़ रहे है और टिकट लौटा रहे है. डूबती नैया पर कोई सवारी नहीं करना चाह रहा है. बीजेपी (BJP) के इंटरनल सर्वे में 120 सांसद के चुनाव हारने की बात सामने आ रही है. चाइबासा में बीजेपी (BJP) के पास उम्मीदवार नहीं है. लोभ-लालच देकर दूसरे दल के उम्मीदवार बीजेपी (BJP) ला रही है. जब तानाशाह चरम पर होता है तो इस तरह की कार्रवाई होती है.

रिपोर्ट: मृणाल सिन्ह

 

Trending news