Jharkhand News: बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल, होटवार भेजे जाएंगे हेमंत सोरेन, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2089795

Jharkhand News: बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल, होटवार भेजे जाएंगे हेमंत सोरेन, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

Jharkhand News: हेमंत सोरेन को कोर्ट ने बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल, होटवार भेज दिया है. कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा है. दोनों पक्षों की बहस पूरी हो गई है. 

हेमंत सोरेन (File Photo)

Jharkhand News: झारखंड में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने सुनवाई पूरी. सुनवाई के बाद कोर्ट ने हेमंत सोरेन कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है. साथ ही उनको बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल, होटवार भेज दिया. झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को रांची स्थित ईडी दफ्तर से पीएमएलए कोर्ट लाया गया था. हेमंत सोरेन को भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें कल रात गिरफ्तार किया था. 

ईडी के खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन
ईडी के खिलाफ हेमंत सोरेन अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. उनकी ओर से एसएलपी दायर की गई है और इसपर सुनवाई के लिए शुक्रवार यानि 2 जनवरी की तारीख मुकर्रर हुई है. इसके साथ ही सोरेन ने इसी मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका वापस लेने की अर्जी दी है. पूर्व सीएम की ओर से महाधिवक्ता ने झारखंड हाईकोर्ट को आज बताया कि सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की गई है, इसलिए वह हाईकोर्ट से केस वापस लेना चाहते हैं.

इसके पहले हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ न्यायाधीश जस्टिस एस. चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की बेंच ने हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई की. कोर्ट ने टेक्निकल आधार पर सोरेन को कोई राहत देने से इनकार किया. बेंच ने कहा कि आपने प्रतिवादी (ईडी) को मामले की जानकारी नहीं दी है और न ही उन्हें नोटिस किया गया है. ऐसे में यह याचिका सुनवाई के योग्य नहीं है.

मैं शिबू सोरेन का बेटा हूं, संघर्ष हमारे खून में है: हेमंत सोरेन
बता दें कि हेमंत सोरेन ने 31 जनवरी को अपनी गिरफ्तारी से पहले राज्य की जनता को वीडियो संदेश जारी किया. सोरेन ने कहा कि ईडी मुझे आज गिरफ्तार करेगी. लेकिन मुझे चिंता नहीं है, क्योंकि मैं शिबू सोरेन का बेटा हूं. संघर्ष हमारे खून में है. हम संघर्ष करेंगे और जीतेंगे. हेमंत सोरेन ने कहा कि मुझे उन मामलों में गिरफ्तार करने का फैसला किया गया, जिनका मुझसे कोई संबंध नहीं है.

ये भी पढ़ें: चंपई सोरेन ने राज्यपाल को लिखी चिट्ठी, कहा- 'स्थिर सरकार देने में सक्षम हूं...

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने वीडियो संदेश में आगे कहा कि अभी तक उनको (ईडी) कोई सबूत नहीं मिला है. ईडी ने मेरे (हेमंत सोरेन) दिल्ली आवास पर छापेमारी कर मेरी छवि खराब करने की भी कोशिश की. गरीबों, आदिवासियों पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ अब हमें नई लड़ाई लड़नी होगी. दलित और निर्दोष की आवाज बुलंद करनी होगी.

Trending news