Bihar Politics: नीतीश कुमार के पास कितने विधायक? रविवार को साफ हो जाएगी तस्वीर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2102280

Bihar Politics: नीतीश कुमार के पास कितने विधायक? रविवार को साफ हो जाएगी तस्वीर

Bihar Politics News: नीतीश कुमार ने जब से महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, तब से राजद खेमे की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि 12 फरवरी को विधानसभा में खेला होगा. 

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 11 फरवरी यानी रविवार को विधान मंडल दल की बैठक बुलाई है. बैठक जेडीयू के वरिष्ठ नेता और मंत्री विजय चौधरी के आवास पर होगी. बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. वैसे तो यह बैठक बजट सत्र को लेकर बुलाई गई है लेकिन यह तय है कि उसी दिन स्पष्ट हो जाएगा कि नीतीश कुमार के साथ कितने विधायक हैं. यह बात इसलिए क्योंकि राजद और कांग्रेस के कुछ नेता लगातार दावा कर रहे हैं कि जेडीयू के विधायक उनके संपर्क में हैं. 

राजद नेता तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव के ट्विटर हैंडल से इस बात के दावे किए गए हैं कि जेडीयू के 16 विधायक उनके संपर्क में हैं. ट्विट में कहा गया है कि वैसे तो 4 या 5 विधायकों से ही काम हो सकता था, लेकिन 17 विधायक जेडीयू से टूट रहे हैं. हालांकि जेडीयू की ओर से लगातार इस बात का खंडन किया जा रहा है कि विधायक लापता हैं और राजद के संपर्क में हैं. 

एक दिन पहले जेडीयू के वरिष्ठ नेता श्रवण कुमार ने यह दावा जरूर किया था कि राजद की ओर से एक ठेकेदार विधायकों को लालच दे रहा है, लेकिन ये सारी बातें हम तक पहुंच रही हैं और हम सावधान हैं. कोई भी विधायक राजद तोड़ नहीं पाएगा. 

नीतीश कुमार ने जब से महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, तब से राजद खेमे की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि 12 फरवरी को विधानसभा में खेला होगा. 

यह भी पढ़ें: Bihar Crime: जमीन कारोबारी शंकर यादव का हुआ मेडिकल, एनआईए ने कोर्ट में किया पेश

खुद तेजस्वी यादव के बारे में कहा जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में उन्होंने खेला होने की बात कही थी. अब देखना यह है कि 12 फरवरी यानी जिस दिन नीतीश कुमार विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे, उस दिन खेला होता है या नहीं.

यह भी पढ़ें: जेडीयू के ये नेता तो मांझी की भाषा बोलने लगे, नीतीश को गुजर सकती है नागवार

बता दें कि पटना में फ्लोर टेस्ट से पहले 10 फरवरी को जदयू (JDU) विधायक दल की बैठक होगी. यह बैठक मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर होगी. जदयू के विधायकों के लिए भोज का आयोजन किया गया है.
10 फरवरी को ही दोपहर में जदयू विधायक दल की बैठक होगी, उसके बाद भोज का होगा.

Trending news