RJD First List: INDIA में सीट शेयरिंग हुई नहीं, लालू यादव टिकट बांटने लगे! क्या अब महागठबंधन में मचेगा घमासान?
Advertisement

RJD First List: INDIA में सीट शेयरिंग हुई नहीं, लालू यादव टिकट बांटने लगे! क्या अब महागठबंधन में मचेगा घमासान?

Mahagathbandhan Seat Sharing: गया लोकसभा सीट से कुमार सर्वजीत, नवादा लोकसभा से श्रवण कुशवाहा, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और जमुई लोक सभा से अर्चना रविदास को राजद का सिंबल दिया गया है. राजद पार्टी की ओर से अभी तक इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है.

लालू यादव से मिले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

Mahagathbandhan Seat Sharing: विपक्षी गठबंधन (INDIA) में एक बार फिर से बड़ा घमासान मचता दिख रहा है. दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन (INDIA) में अभी तक सीट शेयरिंग नहीं हुई है, लेकिन राजद अध्यक्ष लालू यादव ने टिकट बांटना शुरू कर दिया है. इससे साथियों में खलबली मच गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू यादव की ओर से गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों को राजद का सिंबल दे दिया है. गया लोकसभा सीट से कुमार सर्वजीत, नवादा लोकसभा से श्रवण कुशवाहा, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और जमुई लोक सभा से अर्चना रविदास को राजद का सिंबल दिया गया है. राजद पार्टी की ओर से अभी तक इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है, लेकिन इससे महागठबंधन में बेचैनी बढ़ गई है. 

इस खबर के सामने आते ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने राबड़ी आवास जाकर लालू यादव से मुलाकात की. दोनों के बीच बंद कमरे में तकरीबन आधे घंटे तक बातचीत हुई. राबड़ी आवास से बाहर निकलने पर अखिलेश सिंह मीडिया के सवालों से बचते नजर आए. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सभी बात हो जाएगा, सब हो जाएगा. उन्होंने मीडिया को टालते हुए कहा कि हम कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं कर रहे हैं. लालू यादव से मेरी मुलाकात होती रहती है. हम सभी लोग एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, मुलाकात होती रहती. सीट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि एक-दो दिन में सीटों का बंटवारा हो जाएगा.चिंता कर मत कीजिए. बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आज (गुरुवार, 21 मार्च) को ही दिल्ली से वापस पटना लौटे हैं और पटना एयरपोर्ट से सीधा राबड़ी आवास पहुंचे थे. 

ये भी पढ़ें- RJD First List: नवादा से श्रवण कुशवाहा और जमुई से अर्चना रविदास, RJD की पहली लिस्ट में इन 4 सीटों पर उम्मीदवार घोषित!

बता दें कि राजद ने जिन 4 सीटों पर प्रत्याशियों को सिंबल दिया है, उन सभी सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है. राजद की ओर से उम्मीदवारों का ऐलान होने से महागठबंधन के बाकी साथियों को पहले चरण में एक भी सीट नहीं मिली है. बता दें कि पहले चरण की चारो सीटों पर कल (बुधवार, 20 मार्च) से शुरू हो गई है. इन सीटों पर प्रत्याशी सुबह 11 से तीन बजे तक पर्चा भर सकेंगे. सभी उम्मीदवार 27 मार्च तक अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे. 28 मार्च को चुनाव आयोग उम्मीदवारों के कागजात की जांच करेगा. 30 मार्च तक उम्मीदवार नामांकन वापस ले सकते हैं. इसके बाद 19 अप्रैल को इन चार सीटों पर वोटिंग होगी.

ये भी पढ़ें- पप्पू यादव ने थामा कांग्रेस का 'हाथ', पार्टी में अंदरूनी कलह शुरू, अखिलेश सिंह खफा

दूसरी ओर लालू यादव महागठबंधन का विस्तार करने पर भी काम कर रहे हैं. बुधवार (20 मार्च) को ही पप्पू यागद की जाप का कांग्रेस में विलय हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, इसकी पूरी स्क्रिप्ट लालू यादव ने लिखी थी और इसमें बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश यादव को पूरी तरह से इग्नोर किया गया था. इसी कारण अखिलेश सिंह दिल्ली जाकर आलाकमान से मिले थे. जानकारी के मुताबिक, अब पूर्व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की पार्टी रालोजपा और मुकेश सहनी की वीआईपी को महागठबंधन में शामिल करने की कोशिश कवायद चल रही है. सूत्रों का दावा है कि राजद की ओर से सहनी को अपना निर्णय देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है. वहीं पशुपति पारस का टाइम समाप्त हो चुका है. इसी वजह से लालू यादव के करीबी राजद एमएलसी सुनील सिंह की ओर से पशुपति पारस पर हमला भी किया गया है.

 

Trending news