Jharkhand: इलेक्टोरल बांड को लेकर BJP पर कल्पना सोरेन का वार, हेमन्त सोरेन पर किया इमोशनल पोस्ट
Advertisement

Jharkhand: इलेक्टोरल बांड को लेकर BJP पर कल्पना सोरेन का वार, हेमन्त सोरेन पर किया इमोशनल पोस्ट

Kalpana Soren News: पति हेमंत सोरेन को लेकर कल्पना सोरेन ने कहा कि सप्ताह में एक दिन मात्र कुछ समय के लिए उनसे मिलना हो पाता है. बाबा और मां के स्वास्थ्य को लेकर वो चिंतित रहते हैं.

कल्पना सोरेन

Kalpana Soren News: लोकसभा चुनाव से पहले इलेक्टोरल बांड को लेकर घमासान मचा हुआ है. इसी बीच झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने इलेक्टोरल बांड को लेकर बीजेपी पर जोरदार हमला किया है. कल्पना सोरेन ने कहा कि आज हाथी उड़ाने वाले लोग सिर्फ पूंजीपतियों द्वारा दिए इलेक्टोरल बॉन्ड और अन्य चंदों की मदद से लोकतंत्र की हत्या की साजिश रचने में व्यस्त हैं. इन्हें आदिवासी, दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्ग से कोई मतलब नहीं. कल्पना सोरेन ने अपने पति हेमंत सोरेन को लेकर भी बड़ा भावुक पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा कि हेमन्त जी को अन्यायपूर्ण कारावास में रहते हुए 45 दिन से अधिक हो गए हैं.

कल्पना ने आगे लिखा कि सप्ताह में एक दिन मात्र कुछ समय के लिए उनसे मिलना हो पाता है. बाबा और मां के स्वास्थ्य को लेकर वो चिंतित रहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि वो (हेमंत सोरेन) राज्य की जानकारी लेने के साथ-साथ बच्चों के बारे में भी पूछते हैं. राज्यवासियों के प्रति हेमन्त जी का प्रेम और समर्पण ही मुझे शक्ति देता रहता है. इस अन्यायपूर्ण कारावास में भी वह मुस्कुरा कर कहते हैं कि तुम एक मां हो, सब संभाल लोगी.

ये भी पढ़ें- Nitish Cabinet Expansion: नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में सम्राट चौधरी का जलवा, उनके खेमे से ज्यादा मंत्री बने

कल्पना ने कहा कि हर सप्ताह मिलने के क्रम में वो जेल में बंद गरीब और असहाय कैदियों की समस्याओं के बारे में बताते रहते हैं. उन्हें कैसे न्याय मिले, सोचते हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही हेमन्त जी ने महिला सिपाहियों की सहूलियत को लेकर सरकार तक अनुरोध भी पहुंचाया है.झारखण्ड समेत देश के जेलों में बंद कैदियों की संख्या में सबसे ज्यादा आदिवासी, दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्ग के लोग हैं. अधिकांश मामलों में वंचित समाज के लोग मामूली अपराधों में, तो कई बार सिर्फ जमानत की छोटी से छोटी राशि ना भर पाने की असमर्थता के कारण जेल में रहने को मजबूर रहते हैं. मुझे याद है खुद मुख्यमंत्री रहते हुए हेमन्त जी ने कुछ ऐसे कैदियों को रिहा करने हेतु निर्देश भी दिया था.

ये भी पढ़ें- Bihar News: दरभंगा, मधुबनी और समस्तीपुर में बाढ़ से मिलेगी राहत, संजय झा ने मिथिलावासियों के लिए शेयर की बड़ी खुशखबरी

उधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट है. सीबीआई और ईडी से दबाव डालकर भाजपा के लिए वसूली की जाती है. राहुल गांधी ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड बेहद ही गंभीर मुद्दा है. मोदी ने इलेक्टोरल बॉन्ड का कॉन्सेप्ट रखा. ये दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट है.

Trending news