Jitan Ram Manjhi: जीतनराम मांझी ने किया साफ, कहा- 'कुर्सी मायने नहीं रखती, मोदी के साथ थे, हैं और रहेंगे'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2102628

Jitan Ram Manjhi: जीतनराम मांझी ने किया साफ, कहा- 'कुर्सी मायने नहीं रखती, मोदी के साथ थे, हैं और रहेंगे'

Jitan Ram Manjhi: बिहार में एनडीए सरकार के बहुमत साबित करने को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने एनडीए के साथ ही रहने की घोषणा की है. जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को कहा कि हम मोदी के साथ थे, हैं और रहेंगे. 

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी

पटनाः Jitan Ram Manjhi: बिहार में एनडीए सरकार के बहुमत साबित करने को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने एनडीए के साथ ही रहने की घोषणा की है. हम के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने शुक्रवार को कहा कि हम मोदी (PM Modi) के साथ थे, हैं और रहेंगे. साथ ही उन्होंने लिखा कि 'मेरे लिए कोई सत्ता की कुर्सी मायने नहीं रखती'. 

'कुर्सी के लालच में किसी को धोखा नहीं दे सकता'
मांझी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि मेरे लिए कोई सत्ता की कुर्सी मायने नहीं रखती. बस गरीबों, मजलूमों, दबे-कुचलों के हक और हकूक की आवाज उठती रहे, उनका काम हो, यही काफी है. उन्होंने आगे लिखा कि मैं ग़रीब ज़रूर हूं पर कुर्सी के लालच में किसी को धोखा नहीं दे सकता. 'हम' मोदी जी के साथ था, मोदी के साथ है और मोदी के साथ रहेगा.

मांझी ने की दो मंत्री पद की मांग 
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को महागठबंधन का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल होकर बिहार में सरकार बना ली. इस सरकार को मांझी की पार्टी हम का भी समर्थन प्राप्त है. मांझी के पुत्र संतोष कुमार सुमन को सरकार में मंत्री बनाया गया. इसी बीच, मांझी ने दो मंत्री पद की मांग करते हुए यहां तक कह दिया कि ऐसा नहीं करना अन्याय होगा. इसके बाद प्रदेश का सियासी पारा गर्म हो गया. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के चार विधायक हैं.

सभी पार्टी चौकन्नी
बता दें कि 12 फरवरी को नीतीश कुमार की सरकार बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से गुजरेगी. इसी फ्लोर टेस्ट को लेकर महागठबंधन और एनडीए की ओर से तरह तरह के दावे किए जा रहे हैं. महागठबंधन के नेता दावा कर रहे हैं कि नीतीश सरकार 12 फरवरी को गिर जाएगी तो एनडीए के नेताओं का दावा है कि उस दिन कांग्रेस के विधायक टूट जाएंगे. दूसरी ओर, कांग्रेस ने अपने विधायकों को बचाने के लिए हैदराबाद भेज दिया है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: फ्लोर टेस्ट से पहले मंत्री संतोष सुमन का ट्वीट महागठबंधन को टेंशन में डाल देगा

Trending news