लालू यादव पवन सिंह को देंगे काराकाट से राजद का सिंबल, क्या इसलिए सीवान कैंडिडेट का नहीं हुआ ऐलान?
Advertisement

लालू यादव पवन सिंह को देंगे काराकाट से राजद का सिंबल, क्या इसलिए सीवान कैंडिडेट का नहीं हुआ ऐलान?

Lok Sabha Chunav 2024: बिहार की सियासत में इस बात की चर्चा जोरो पर हो रही है कि पवन सिंह और राजद से बातचीत हो गई है. बस लालू प्रसाद यादव की हां का इंतजार हो रहा है. याद कीजिए जब राजद ने 9 अप्रैल को लोकसभा चुनाव को लेकर अपने 22 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. तब इसमें सीवान सीट का जिक्र नहीं था.

पवन सिंह और तेजस्वी यादव

Lok Sabha Chunav 2024: पवन सिंह ने जब से काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, तब से बिहार के सियासी हलकों में कयासों का दौरा शुरू हो गया है. चर्चा हो रही है कि पवन सिंह क्या निर्दलीय चुनावी समर में होंगे या किसी दल से सिंबल का इंतजार कर रहे हैं. क्योंकि जब पवन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अकाउंट एक्स पर पोस्ट लिखकर सीट का ऐलान किया तो उन्होंने ना किसी दल का जिक्र किया और ना ही निर्दलीय लड़ने की बात कही.

बस इसी बात को लेकर चर्चा हो रही है कि आखिर पवन सिंह का अगला कदम क्या होगा? हालांकि, सूत्रों से जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार पवन सिंह को लालू प्रसाद यादव राजद का सिंबल दे सकते हैं. इसके लिए लालू यादव सीपीआई (माले) से सीट की अदला बदली भी कर सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि इसलिए राजद ने अभी तक सीवान सीट पर किसी भी कैंडिडेट को टिकट नहीं दिया है.

बिहार की सियासत में इस बात की चर्चा जोरो पर हो रही है कि पवन सिंह और राजद से बातचीत हो गई है. बस लालू प्रसाद यादव की हां का इंतजार हो रहा है. याद कीजिए जब राजद ने 9 अप्रैल को लोकसभा चुनाव को लेकर अपने 22 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी. तब इसमें सीवान सीट का जिक्र नहीं था. इसके बाद अगले दिन यानी 10 अप्रैल को पवन सिंह ने चुनाव लड़ने की घोषणा की और सीट भी बता दिया.

यह भी पढ़ें:काराकाट की जनता के लिए जान हाजिर है, पवन सिंह ने वीडियो शेयर कर लोगों का छू लिया दिल

अंदरखाने सूत्रों से पता चला है कि राजद और सीपीआई (माले) में काराकाट और सीवान सीट चेंज करने की बातचीत चल रही है. क्योंकि सीपीआई (माले) भी सीट बंटवारे में सीवान सीट को मांग रही थी, लेकिन उसके खाते में काराकाट सीट आई. ऐसे में माना जा रहा है कि शायद आसानी से सीट चेंज हो जाए. हालांकि, ऐसा होगा कि नहीं यह आने वाले कुछ दिनों में साफ हो जाएगा या फिर ये केवल कयास भर ही रह जाएंगे.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:अब मोदी के दीवाने नहीं रहे पवन सिंह, बदल दिया फेसबुक प्रोफाइल

दरअसल, भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के चुनावी मैदान में आने से काराकाट सीट पर अब मुकाबला दिलचस्प हो गया है. उपेंद्र कुशवाहा त्रिकोणीय के फेर में फंस गए हैं. क्योंकि इस सीट पर महागठबंधन की तरफ से काराकाट सीट पर सीपीआई (ML) के राजा राम सिंह प्रत्याशी हैं. ऐसे में पवन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा और राजा राम सिंह एक दूसरे को सीधी टक्कर देते नजर आएंगे.

Trending news