Jharkhand Lok Sabha Chunav Exit Polls 2024 Highlights: झारखंड में JMM को जीवनदान दे रहीं कल्पना सोरेन! Exit Polls में BJP के लिए बुरी खबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2272541

Jharkhand Lok Sabha Chunav Exit Polls 2024 Highlights: झारखंड में JMM को जीवनदान दे रहीं कल्पना सोरेन! Exit Polls में BJP के लिए बुरी खबर

Jharkhand Exit Polls of Poll 2024 Highlights: झारखंड की सत्ताधारी पार्टी जेएमएम ने अपने सबसे बड़े नेता हेमंत सोरेन की गैरमौजूदगी में चुनाव लड़ा. भ्रष्टाचार के मामले में हेमंत सोरेन जेल में हैं. दूसरी ओर चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने शिबू सोरेन परिवार में ही सेंध लगाते हुए उनकी बड़ी बहू सीता सोरेन को अपने खेमे में जोड़ लिया है. 

Jharkhand Lok Sabha Chunav Exit Polls 2024
LIVE Blog

Jharkhand Lok Sabha Chunav Exit Polls 2024 Highlights: लोकसभा चुनाव के अंतिम और सातवें चरण की वोटिंग समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल्स सामने आ चुके हैं. झारखंड के लिए भी एग्जिट पोल जारी कर दिए गए हैं. प्रदेश की सभी 14 सीटों पर एनडीए और महागठबंधन (इंडी गठंबधन) के बीच मुख्य मुकाबला देखने को मिला. एग्जिट पोल्स के मुताबिक, प्रदेश में एनडीए को नुकसान हो रहा है, लेकिन इसके बाद भी इंडिया गठबंधन डबल डिजिट नहीं हासिल कर सकेगी. बता दें कि झारखंड की सत्ताधारी पार्टी जेएमएम ने अपने सबसे बड़े नेता हेमंत सोरेन की गैरमौजूदगी में चुनाव लड़ा. भ्रष्टाचार के मामले में हेमंत सोरेन जेल में हैं. दूसरी ओर चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने शिबू सोरेन परिवार में ही सेंध लगाते हुए उनकी बड़ी बहू सीता सोरेन को अपने खेमे में जोड़ लिया है. 

01 June 2024
19:50 PM

Jharkhand Lok Sabha Chunav Exit Poll 2024: एबीपी न्यूज-सीवोटर एग्जिट पोल में NDA के लिए खुशखबरी

एबीपी न्यूज-सीवोटर एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, झारखंड में एनडीए को 53 फीसदी, इंडिया गठबंधन को 38 फीसदी और अन्य को 9 फीसदी वोट मिलने की संभावना है. सीटों के हिसाब से बात करें तो प्रदेश की 14 सीटों में से एनडीए को 11-13, इंडिया गठबंधन को 1-3 और अन्य को 0 सीटें मिलती दिख रही हैं. बता दें कि पिछली बार एनडीए को 12 सीटें मिली थीं.

19:47 PM

Jharkhand Lok Sabha Chunav Exit Poll 2024: जेठानी पर भारी पड़ी देवरानी

सीता सोरेन और गीता कोड़ा को लेने के बाद भी झारखंड में भाजपा को बड़ा नुकसान हो रहा है. कल्पना सोरेन ने अकेले ही मोर्चा संभाला और बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है.

18:55 PM

Jharkhand Lok Sabha Chunav Exit Poll 2024: झारखंड में एनडीए को नुकसान

14 सीटों वाले झारखंड में एनडीए को नुकसान दिख रहा है. NDA को झारखंड में 50 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. एग्जिट पोल के मुताबिक, झारखंड में NDA को 8-10 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं INDIA गठबंधन को 4-5 सीटें मिलने का अनुमान है. बता दें कि 2019 के चुनाव में NDA को 12 सीटें मिली थीं.  

18:47 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: 5 बजे के बाद भी मतदाताओं ने लाइन में लड़कर किया मतदान 

लोकसभा चुनाव के आखरी चरण में झारखंड के दुमका में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराया गया. लेकिन कई बूथों पर शाम 5 बजे के बाद भी मतदाता लाइन में लड़कर मतदान के लिए इन्तजार कर रहे थे. दुमका में लोगों ने बढ़ चढ़कर मतदान किया है, खास कर महिलाओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा गया. सुदूर गांव में महिलाएं वोट करने अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्र पहुची. दुमका उपायुक्त ने जानकारी देते हुए कहा कि दुमका लोकसभा में 69.89 प्रतिशत मतदान शाम के 5 बजे तक हुए जिसमे कई प्रतिशत मतदान और बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही हैं. 

18:16 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: सुखदेव भगत का दावा केंद्र में कांग्रेस की सरकार 

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान सम्पन्न होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी सुखदेव भगत ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी. देश के लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते है. सुखदेव भगत ने ये भी कहा कि इंडिया महागठबंधन अपनी जीत हासिल करेगी, सरकार हमारी ही बनेगी. साथ ही उन्होंने लोहरदगा लोकसभा सीट से कांग्रेस की जीत का भी दावा किया है. सुखदेव भगत ने कहा कि लोहरदगा लोकसभा चुनाव के दरमियान कुछ लोगों ने भीतरघात किया हैं. इस दिशा में पार्टी अपने स्तर पर कारवाई आने वाले समय में करेगी.

17:59 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: शाम 5 बजे तक झारखंड के तीनों सीटों पर 67.95 प्रतिशत मतदान, वोटिंग में सबसे आगे दुमका

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में झारखंड के तीन लोकसभा सीटों पर हो रहे मतदान में शाम 5 बजे तक के संभावित मतदान प्रतिशत 67.95 है. जिसमें राजमहल में 66.98, गोड्डा में 67.24 और दुमका में 69.89 प्रतिशत मतदान हुआ है. 

17:13 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड के तीन सीटों पर  शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न, लोगों को आने वाली नई सरकार से काफी उम्मीदें

झारखंड के दुमका लोकसभा सीट सहित तीन लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो गया है.  मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ साफ तौर पर यह कह रही थी कि लोकतंत्र के महापर्व में लोग अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने पहुंचे थे.  गोड्डा, दुमका और राजमहल लोक सभा सीट के प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में कैद हो गई है. जिसका फैसला 4 जून को आएगा, लोगों की माने तो अपनी नई सरकार से उन्हें बहुत उम्मीद है. स्थानीय लोगों का कहना है कि महंगाई जिस कदर बढ़ रही है वह चाहते हैं कि आने वाली नई सरकार उस पर अंकुश लगाने का काम करें. वहीं पढ़ लिखकर भी जो बच्चे बेरोजगार है उनको नौकरी के अवसर मिलने चाहिए. वहीं इस मतदान में लोगों ने राष्ट्र की सुरक्षा को भी खास तवज्जो दिया है.  लोगों के मुताबिक देश हमारा लगातार विकास की नई कथाएं लिखते जाए और हमारा देश सुरक्षित रहे यह भी नई सरकार से उम्मीद की जा रही है.

15:54 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: दोपहर 3 बजे तक झारखंड में 60.14 प्रतिशत मतदान, वोटिंग में सबसे आगे राजमहल

झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर मतदान लगातार जारी है और दोपहर 3 बजे तक के संभावित मतदान प्रतिशत 60.14 सामने आए है. इसकी जानकारी देते हुए अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा ने बताया की राज महल में 60.90, गोड्डा में 58.41 और दुमका में 61.52 प्रतिशत मतदान हुए है. मतदान के दौरान 1 बजे तक 31 बैलेट यूनिट, 22 कंट्रोल यूनिट और 99 vvpat रिप्लेस हुआ है. 

15:43 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड मुक्ति मोर्चा का दावा, संथाल में इंडी गठबंधन की जीत

झारखंड की सत्ता पर काबिज और संथाल को अपना किला कहने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा ने संथाल में हो रहे तीन सीटों के लोकसभा चुनाव पर अपना बयान देते हुए कहा कि संथाल के लोग बीजेपी के ताबूत में आखिरी कील ठोक रहे है, संथाल में इंडी गठबंधन की ही जीत होगी. वहीं बीजेपी का कहना है कि संथाल का किला भेदा जा चुका है. इसी जगह से झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष चुनाव हार चुके है. ऐसे में इस बार हम राजमहल सीट भी जीतेंगे, इस बार झारखंड के संथाल में हुए भ्रष्टाचार की चर्चा है. ऐसे में लाजमी है कि चुनाव किस ओर जा रहा है. 

15:18 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: एनडीए प्रत्याशी सीता सोरेन का दावा, मतदान उनके पक्ष में 

दुमका सहित झारखंड के 3 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. मतदान को लेकर एनडीए प्रत्याशी सीता सोरेन भी लगातार विभिन्न बूथों का दौरा कर रही हैं. सीता सोरेन का कहना है कि उनके पक्ष में मतदान हो रहे हैं और जीत एनडीए की ही होगी. वहीं सोरेन के साथ उनकी बेटी भी लगातार क्षेत्रों में घूम रही है. उन्होंने भी अपनी मां की जीत की उम्मीद जताई है. लेकिन कहां जा रहा है कि देखना होगा आखिर 4 जून को जनता ने किसे जनादेश दिया है. 

14:26 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: पाकुड़ में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल ने पत्नी संग किया मतदान 

पाकुड़ शहर के धनुषपूजा के बूथ संख्या 396 पर पाकुड़ में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल ने अपनी धर्मपत्नी रुचि बरनवाल के साथ किया मतदान साथ ही एसपी प्रभात कुमार ने भी इसी बूथ में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डाला. वहीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त बरनवाल ने कहा कि आज मैंने अपनी धर्मपत्नी के साथ वोट कास्टिंग किया साथ ही लोगों से अपील की इस लोकतंत्र के महापर्व में अपने मत का प्रयोग जरूर से करे और अपनी सरकार चुनें. वहीं सुविधा के लिहाज पर बोले की हर एक बूथों में मेडिकल, बिजली, पानी, शौचालय एवं स्वीप के माध्यम से वृद्ध वोटरों के लिए ई रिक्शा की व्यवस्था की गई है, ताकि कोई भी वोटर वोट देने न छूटे. वहीं डीसी की धर्मपत्नी रुचि बरनवाल ने कहा कि पहली बार मैंने पाकुड़ में अपना वोट कास्ट किया है और महिलाओं से अपील कर रही हूं की आप भी अपने मत का प्रयोग जरूर से करें और झारखंड में एक अच्छी मजबूत सरकार चुनें.

आपको बता दें कि राजमहल लोकसभा चुनाव अन्तर्गत पाकुड़ जिले के तीन विधानसभा सीट- पाकुड़, लिट्टीपाड़ा एवं महेशपुर के 1014 बूथों पर मतदान सुबह से जारी है. मतदान को लेकर महिला, पुरुष मतदाताओं सहित नये मतदाताओं में काफी उत्साह देखी गई है. मतदान करने पहुंचे मतदाताओं से बातचीत के दौरान कुल मतदाताओं ने देश के विकास को प्राथमिकता बताया तो कुछ मतदाताओं ने बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे पर मतदान करने की बात कही. जिले के सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा को लेकर जिला बल के अलावा केंद्रीय बल को तैनात किया गया है. शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर पुलिस पदाधिकारी, दंडाधिकारी दलबल के साथ गश्ती कर रहे हैं. बता दें कि राजमहल संसदीय क्षेत्र में कुल मतदाता की संख्या 16 लाख 77 हजार 25 है. वहीं पाकुड़ जिले में कुल मतदाता 8 लाख 41 हजार 179 है. राजमहल लोकसभा क्षेत्र में कुल मतदान केंद्र 2020 है जबकि पाकुड़ जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदान केंद्र की संख्या 1014 है. पाकुड़ जिले में कुल मतदान केंद्र की संख्या 813 है. 

 
14:04 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड में दोपहर 1 बजे तक 46.80 प्रतिशत मतदान 

झारखंड के तीन लोकसभा सीटों पर आज लगातार मतदान जारी है. मतदान प्रतिशत की जानकारी देते हुए अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा ने बताया की दोपहर 1 बजे तक के संभावित मतदान प्रतिशत 46.80 हुए है. राजमहल में 47.76, गोड्डा में 45.91 और दुमका में 46.90 प्रतिशत मतदान हुआ है. मतदान के दौरान 11 बजे तक 19 बैलेट यूनिट, 15 कंट्रोल यूनिट और 76 vvpat रिप्लेस हुए है. वही दुमका में स्लो वोटिंग रेट की शिकायत को भी वहां के उपायुक्त द्वारा दूर कर लिया गया है.

13:51 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: जामताड़ा से कांग्रेसी विधायक इरफान अंसारी ने किया मतदान

 

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में झारखंड के जामताड़ा से कांग्रेसी विधायक इरफान अंसारी ने मतदान किया. वह अपने निर्धारित बूथ नंबर 254 में पहुंचे और कतार में लगे इसके बाद अपनी बारी आने पर उन्होंने वोट डाला. साथ ही कहा कि इस बार जनता इंडिया गठबंधन को चुनेगी और हमारी सरकार बनाएंगी. वोट डालने के बाद उन्होंने लोगों से अपील किया कि वो ज्यादा से ज्यादा संख्या में घर से निकले और वोट दें.

 
 
12:02 PM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड के तीन लोकसभा सीटों पर सुबह 11 बजे तक 29.55 प्रतिशत मतदान 

झारखंड के तीन लोकसभा सीटों पर हो रहे मतदान में सुबह 11 बजे तक के संभावित मतदान प्रतिशत 29.55 है. जिसमें  राजमहल-30.04, गोड्डा-29.39 और दुमका में 29.24 प्रतिशत वोटिंग हुई है. 

11:52 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024:  पाकुड़ जिले के ग्रामीणों ने मूलभूत समस्याओं को लेकर वोट डालने से किया बहिष्कार 

 

झारखंड के पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा विधानसभा के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुर्गाबनी,बूथ संख्या 21 में दस गांव के ग्रामीणों ने मूलभूत समस्याओं को लेकर वोट डालने से बहिष्कार कर दिया है. वहीं उत्क्रमित मध्य विद्यालय करिपहाड़ी बूथ संख्या 40 व गानडोपाहड़ी बूथ संख्या 43 में भी ग्रामीणों ने मूलभूत समस्याओं की मांग को लेकर मतदान बहिष्कार किया है. 

 
11:45 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा विधानसभा के जेएमएम विधायक दिनेश मरांडी ने पत्नी संग डाला वोट

 

पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा विधानसभा के जेएमएम विधायक दिनेश मरांडी ने पत्नी एगलिना टुडु के साथ लिट्टीपाड़ा के डुमरिया स्थित 55 नंबर बूथ पर डाला वोट. मतदान करने के बाद उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील भी की.

 

11:35 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: राजमहल विधायक अनंत ओझा ने किया मतदान

 

लोकसभा चुनाव के आखिरी फेज में राजमहल लोकसभा सीट पर हो रहे मतदान में लोगों की काफी उत्साह देखने को मिल रही हैं। सभी बूथों पर लंबी-लंबी कतार लगी हुई है. इसी कतार में खड़े होकर राजमहल विधायक अनंत ओझा ने भी अपने परिवार के साथ मतदान किया. मतदान करने के बाद अनंत ओझा ने सभी लोगों से बढ़ चढ़कर मतदान करने को अपील किया. साथ ही नए वोटरों में उत्साह को देखकर अनंत ओझा काफी हर्षित भी हुए. हालांकि बूथ पर मतदान की धीमी गति से होने के कारण उन्होंने इसकी शिकायत डीसी के साथ-साथ चुनाव आयोग को भी किया है. जिसके बाद तकनीकी टीम के द्वारा सुधार किया गया है. 

 
11:19 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: दुमका में लोकसभा चुनाव को लेकर आदिवासी वोटरों में उत्साह

झारखंड के दुमका में लोकसभा चुनाव को लेकर आदिवासी वोटरों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में आदिवासि और पहाड़िया जनजाति के वोटरों की लंबी लाइन देखी जा रही है. दुमका काठीकुंड प्रखण्ड के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में आदिवासी और पहाड़िया जनजाति के लोग मतदान बड़-चढ़ कर कर रहे है. वही जेएमएम के दुमका लोकसभा प्रत्याशी नलिन सोरेन भी अपने पूरे परिवार के साथ काठीकुंड में मतदान देने पहुंचे. दुमका लोकसभा में लोग काफी संख्या में बूथों तक पहुंच रहे है. दुमका जिला में बादल छाये हुए है जिससे लोगों को गर्मी से राहत महसूस हो रही है. दुमका के वोटर शांतिपूर्ण तरीके से अपना मतदान कर रहे है. वहीं मतदान केंद्रों में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतेजाम किया गए है. झारखंड के दुमका जिला में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराया जा रहा है.

10:59 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड के तीन लोकसभा सीटों पर 9 बजे तक 12.15 प्रतिशत मतदान रहे है

झारखंड के तीन लोकसभा सीटों पर हो रहे है मतदान में सुबह 9 बजे तक के संभावित मतदान प्रतिशत 12.15 प्रतिशत रहे है. जिसमें राजमहल-12.82, गोड्डा-11.46 और दुमका में 12.31 प्रतिशत वोटिंग हुआ है. मॉक पोल के दौरान 19 बैलेट यूनिट, 41 कंट्रोल यूनिट और 66 vvpat रिप्लेस हुए है. 

10:03 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: गोड्डा लोकसभा सीट से सांसद और प्रत्याशी निशिकांत दुबे का संसदीय क्षेत्र के सभी बूथों का दौरा 

गोड्डा लोकसभा से सांसद और प्रत्याशी निशिकांत दुबे संसदीय क्षेत्र के विभिन्न बूथों का दौरा कर रहे हैं. निशिकांत दुबे अपने पूरे परिवार के साथ मतदान करने बूथ पहुंचे. निशिकांत दुबे का हौसला बुलंद है और उन्होंने सीधे तौर पर यह दावा किया है कि गोड्डा सीट से उनका किसी से मुकाबला नहीं, ये मुकाबला उनके लिए पूरे तरीके से एक तरफा है. उन्होंने कहा कि गुड्डा सीट से तो वो ही जीतेंगे साथ ही साथ सभी 14 सीटें एनडीए गठबंधन की झोली में होगी और वैसे तो 400 पार का लक्ष्य एनडीए ने पहले ही हासिल कर लिया है बस अब औपचारिकता बाकी है. 

 
 
09:52 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: राजमहल जेएमएम प्रत्याशी विजय हांसदा ने किया मतदान

साहिबगंज जिला बरहरवा प्रखंड के पद पोखर के बूथ संख्या 29 में राजमहल जेएमएम प्रत्याशी विजय हांसदा ने अपना मतदान किया. वोट करने के बाद उन्होंने सभी लोगों से भी वोट डालने की करी अपील.

 

09:35 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: पाकुड़ जिले के तीनों विधानसभा सीटों पर मतदान जारी…

 

लोकसभा चुनाव के आखिरी फेज में झारखंड के तीन सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है. सुबह मोकपोल के बाद 7 बजे से ही झारखंड के पाकुड़ में मतदान शुरू हो गया है. राजमहल लोकसभा के पाकुड़ जिले के तीनों विधानसभा सीटों पर समय से ही वोट पड़ना शुरू हो गया है. सुबह से ही मतदाता अपने-अपने बूथों में जाकर कतारबद्ध होकर वोट दे रहे है. मतदान को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. झारखंड के लोग मतदान बड़े ही उत्साह के साथ दे रहे है. यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है. बूथों पर लाइव वेब कास्टिंग की व्यवस्था भी की गई है. राजमहल लोकसभा अंतर्गत पाकुड़ जिले के तीनों विधानसभा में कुल 1014 बूथ है जबकि पूरे राजमहल लोकसभा में 2020 मतदान केंद्र है. वहीं मतदान को लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी है. लोग विकास सहित अन्य मुद्दों को लेकर वोटिंग कर रहे है. पाकुड़ जिले के तीनों विधानसभा सीटों पर शाम सात बजे तक मतदान होना है.

 
09:11 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: महिलाओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह

 

लोकसभा चुनाव के आखरी फेज में झारखंड के पाकुड़ में लोकसभा चुनाव का महापर्व शुरू हो चुका है. राजमहल लोकसभा अंतर्गत पाकुड़ जिला के तीनों विधानसभा में कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव हो रहे है. सुबह से वोटरों की भीड़ बूथों में देखी जा रही है. महिलाओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. वहीं लोग विकास सहित अन्य मुद्दों को लेकर मतदान कर रहे है. 

 
09:01 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने

झारखंड में आज तीन लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. यह तीन सीटें संताल परगना के हैं जहां सभी पार्टियों में वर्चस्व की लड़ाई चल लड़ रही है. वहीं इन तीन सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के अपने-अपने दावे किए हैं. बीजेपी का दावा है कि इस बार जो कथित तौर पर समतल झामुमो का घर कहा जाता है वहां उनकी पार्टी सभी तीन सीटों पर जीत हासिल करेगी. वहीं इस पर कांग्रेस का कहना है कि इंडिया गठबंधन सभी तीनों सीटों पर इस बार संथाल में जीत हासिल करेगी. अब 4 जून को ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि जनता इंडिया गठबंधन की तरफ है या फिर बीजेपी के दावे सही साबित होते है. 

 
08:47 AM

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: बारिश होने की संभावना 

लोकसभा चुनाव के आखिरी फेज में आज झारखंड के तीन लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है. इसके साथ ही इन सभी क्षेत्रों के बूथों पर रांची के निर्वाचन भवन स्थित वॉर रूम से निगरानी रखी जा रही है.  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रवि कुमार और सभी कर्मी सुचारू रूप से मतदान के लिए लगातार निगरानी रहे है. वही मौके पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे के रवि कुमार ने कहा कि सभी जगह मॉक पोल के बाद खराब मशीनों को रिप्लेस कर दिया गया है. अब मतदान शुरू हो गया है. मौसम विभाग के द्वारा बारिश होने की संभावना जताई गई है, इसके लिए तैयारी भी पूरी कर ली गई है. 

 

Trending news