Lok Sabha Election 2024: PM मोदी का मेगा प्रचार, 15 दिन के अंदर तीसरी बार आ रहे बिहार, क्या तोड़ देंगे पिछला रिकॉर्ड?
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: PM मोदी का मेगा प्रचार, 15 दिन के अंदर तीसरी बार आ रहे बिहार, क्या तोड़ देंगे पिछला रिकॉर्ड?

PM Modi Bihar Visit: पीएम मोदी पहले चरण का चुनाव प्रचार थमने से ठीक एक दिन पहले यानी 16 अप्रैल को गया में एनडीए उम्मीदवार जीतन राम मांझी के लिए वोट मांगेंगे. इसके अलावा वह पूर्णिया में भी एक विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं.

पीएम मोदी

PM Modi Bihar Visit: इस लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता की हैट्रिक लगाने के लक्ष्य को और चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए 'अबकी बार, 400 पार' का टारगेट सेट किया है. इसके लिए एनडीए को उत्तर भारत में पिछली बार की तरह ही बेमिसाल प्रदर्शन करना होगा और बिहार-झारखंड जैसे प्रदेशों में इस बार क्लीन स्वीप करने की जरूरत होगी. जाहिर है कि चुनौती काफी बड़ी है इसलिए एनडीए ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रचार की कमान पूरी तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हाथों में ले रखी है. बिहार में पीएम मोदी का मेगा प्रचार अभियान शुरू हो चुका है. पीएम बीते 15 दिन के भीतर तीसरी बार बिहार आने वाले हैं. प्रधानमंत्री आगामी 16 अप्रैल को एक बार फिर से बिहार का दौरा करेंगे और इस बार वह 2 महारैलियों को संबोधित करेंगे. 

पीएम मोदी पहले चरण का चुनाव प्रचार थमने से ठीक एक दिन पहले यानी 16 अप्रैल को गया में एनडीए उम्मीदवार जीतन राम मांझी के लिए वोट मांगेंगे. इसके अलावा वह पूर्णिया में भी एक विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. पूर्णिया से सीएम नीतीश की पार्टी जेडीयू से मौजूदा सांसद संतोष कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं. लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद पीएम मोदी 2 रैलियां बिहार में कर चुके हैं. यह उनका तीसरा बिहार दौरा होगा और कुल 4 रैलियों को संबोधित कर चुके होंगे. खास बात ये है कि अभी तक उन्होंने बीजेपी कैंडिडेट के समर्थन में सिर्फ एक रैली की है. वह 7 अप्रैल को नवादा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के समर्थन में रैली की थी. 

ये भी पढ़ें- RJD Candidates List: RJD की लिस्ट से ब्राह्मण-कायस्थ गायब, मुस्लिमों को भी पर्याप्त मौका नहीं, कहां हैं तेजस्वी यादव के MY-BAAP?

पीएम तोड़ देंगे पिछला रिकॉर्ड?

बता दें कि बिहार में सात चरण में चुनाव होना है और बिहार बीजेपी की ओर से हर चरण में प्रधानमंत्री मोदी की कम से कम 3 रैलियां कराने की योजना बनाई गई है. इस गणित के हिसाब से इस बार बिहार में प्रधानमंत्री की कम से कम 21 जनसभा होने की संभावना है. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी 9 बार बिहार आए थे और 11 जनसभाएं की थीं. पीएम मोदी के इतना पसीना बहाने पर एनडीए ने बिहार की 40 में 39 सीटें जीती थीं. इस बार प्रधानमंत्री ज्यादातर सहयोगी दलों के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगते नजर आएंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिम चंपारण, बेगूसराय, औरंगाबाद, हाजीपुर और पटना साहिब सीट पर पीएम की एक भी जनसभा नहीं होने वाली है. 

Trending news