Jharkhand Politics: सक्रिय राजनीति में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने ली एंट्री, क्या लोकसभा चुनाव की है तैयारी
Advertisement

Jharkhand Politics: सक्रिय राजनीति में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने ली एंट्री, क्या लोकसभा चुनाव की है तैयारी

Lok Sabha elections 2024: कल्पना सोरेन ने अपने जन्मदिन और झामुमो के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले झारखंड राज्य के निर्माता और झामुमो के माननीय अध्यक्ष आदरणीय बाबा दिशोम गुरुजी और मां से आशीर्वाद लिया. उन्होंने अपने आगे के कार्यक्रम के लिए भी लोगों से साथीपन्न मांगी है.

Jharkhand Politics: सक्रिय राजनीति में हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने ली एंट्री, क्या लोकसभा चुनाव की है तैयारी

धनबाद: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने सोमवार को झारखंड़ की सक्रिय राजनीति में कदम रखा है. कल्पना सोरेन ने सोमवार को गिरिडीह के झंडा मैदान में आयोजित झामुमो के 51वें स्थापना दिवस समारोह में सार्वजनिक जीवन में पदार्पण करने की घोषणा की है. कल्पना सोरेन ने झारखंड के लोगों की मांगों का हवाला देते हुए सार्वजनिक जीवन की यात्रा शुरू करने के फैसले को रविवार को किया.

सभा को संबोधित करते हुए कल्पना ने हेमंत सोरेन के विचारों को व्यक्त करने और उनके लौटने तक लोगों की सेवा करने का संकल्प लिया है. कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन से मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने अपने पति के विचारों को आपसे साझा करने का वादा किया है और उनके आगमन तक लोगों के बीच उनकी आवाज बनकर रहेगी. कल्पना सोरेन ने अपने जन्मदिन और झामुमो के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले झारखंड राज्य के निर्माता और झामुमो के माननीय अध्यक्ष आदरणीय बाबा दिशोम गुरुजी और मां से आशीर्वाद लिया. उन्होंने अपने आगे के कार्यक्रम के लिए भी लोगों से साथीपन्न मांगी है.

झामुमो ने इस बार पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ अपने स्थापना दिवस को 'आक्रोश' दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. स्थापना दिवस समारोह में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, कल्पना मुर्मू सोरेन के अलावा राज्य के कई मंत्री और विधायक भी उपस्थित रहेंगे. कल्पना सोरेन की यह कदम उनके पति हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद आते ही सबको हैरान कर रहा है. उनकी पढ़ाई का तथ्य के मुताबिक उनमें एमटेक और एमबीए की डिग्री है. उन्होंने ओडिशा के बारीपदा में स्कूल की पढ़ाई पूरी की और इंजीनियरिंग और एमबीए की डिग्री भी भुवनेश्वर से हासिल की हैं.

जेएमएम के 'आक्रोश' दिवस कार्यक्रम में भी उनकी भागीदारी है, जो गिरिडीह में आयोजित किया जा रहा है. इसमें पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के विरोध में साझा किया जा रहा है.

ये भी पढ़िए-  हार से निराश लालू कर रहे हैं पीएम पर टिप्पणी, जनता सिखाएगी सबक : विनोद तावड़े

 

Trending news