Loksabha Chunav 2024: लालू को लेकर पप्पू यादव ने किया बड़ा खुलासा, कहा-RJD अध्यक्ष ने उन्हें दिया था ये बड़ा ऑफर
Advertisement

Loksabha Chunav 2024: लालू को लेकर पप्पू यादव ने किया बड़ा खुलासा, कहा-RJD अध्यक्ष ने उन्हें दिया था ये बड़ा ऑफर

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव से पहले ही बिहार में इंडिया एलायंस में कांग्रेस और RJD के बीच सीट शेयरिंग को लेकर खींचतान चल रही है. एक तरफ जहां RJD ने अपने सिंबल बांटने शुरू कर दिए हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अभी तक अपनी लिस्ट जारी नहीं की है.

(फाइल फोटो)

Patna: Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव से पहले ही बिहार में इंडिया एलायंस में कांग्रेस और RJD के बीच सीट शेयरिंग को लेकर खींचतान चल रही है. एक तरफ जहां RJD ने अपने सिंबल बांटने शुरू कर दिए हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अभी तक अपनी लिस्ट जारी नहीं की है. इसी बीच पूर्णिया की लोकसभा सीट को लेकर भी घमासान मचा हुआ है. RJD में हाल में ही बीमा भारती शामिल हुए हैं. 

पप्पू यादव ने कही ये बात

बीमा भारती के RJD में शामिल होने के बाद से ही ये कहा जा रहा है कि वो पूर्णिया से चुनाव लड़ सकती है. इसी बीच कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव ने कहा है कि वो पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा, ""जब मेरा विलय एक परिवार के विश्वास और आशीर्वाद और एक दल की विचारधारा के साथ हो गया तो यह सारी जिम्मेदारी उस पार्टी के नेतृत्व की है. मैं पिछले 2 साल से कोसी-सीमांचल में और 5 साल से पूरे बिहार में काम कर रहा हूं. लालू यादव चाहते थे कि मैं मधेपुरा से चुनाव लड़ूं लेकिन मैंने इसे ठुकरा दिया. मैंने उनसे कहा कि मैं पूर्णिया नहीं छोड़ सकता. वे चाहते थे कि मैं राजद में शामिल हो जाऊं लेकिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मुझ पर जो भरोसा दिखाया, वह मेरे लिए काफी था. मैं कांग्रेस में शामिल हुआ. मैंने ट्वीट किया है- दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया ना छोड़ेंगे. इसलिए, नेतृत्व मुझे जो भी जिम्मेदारी देगा, मैं उसे निभाऊंगा. मेरे लिए विश्वास सबसे महत्वपूर्ण है, पद नहीं. अगर मुझे चुनाव लड़ना हुआ तो मैं पूर्णिया से चुनाव लड़ूंगा और कहीं से नहीं."

कांग्रेस में शामिल होने के लिए पप्पू यादव ने रखी थी शर्त 

RJD से जुड़ने के बाद बीमा भारती पूर्णिया में पप्पू यादव के लिए मुश्किले खड़ी कर सकती हैं. बीमा भारती के RJD में शामिल होने के बाद पप्पू यादव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था. उन्होंने कहा था,"'मर जाएंगे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे, दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे". उनके इस पोस्ट के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि वो पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे. पप्पू यादव ने  20 मार्च को ही अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी का विलय कांग्रेस में कराया था. इस विलय में उन्होंने शर्त रखी थी कि वो ही पूर्णिया से महागठबंधन के उम्मीदवार बनेंगे. 

Trending news