NDA Seat Sharing: झारखंड में सीट शेयरिंग लगभग तय, बिहार में कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा, अभी तक नहीं हुआ फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2136259

NDA Seat Sharing: झारखंड में सीट शेयरिंग लगभग तय, बिहार में कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा, अभी तक नहीं हुआ फैसला

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एनडीए के लिए 400 पार और अकेले भाजपा के लिए 370 सीटों का लक्ष्य तय किया है. भारतीय जनता पार्टी इसके लिए तैयारी भी पुख्ता करके चल रही है. बिहार में भारतीय जनता पार्टी के साथ जेडीयू, लोजपा के दोनों धड़े,  उपेंद्र कुशवाहा का रालोमो और जीतनराम मांझी का हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा गठबंधन में हैं. 

सीएम नीतीश कुमार और अमित शाह

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही सभी दलों की तैयारियां तेज हो गई हैं. बिहार में सहयोगी दलों के साथ सीट शेयरिंग पर भाजपा अभी बातचीत की प्रक्रिया में हैं. सीट शेयरिंग पर अभी कोई फाइनल फैसला नहीं हुआ है. बिहार में भारतीय जनता पार्टी के साथ जेडीयू, लोजपा के दोनों धड़े,  उपेंद्र कुशवाहा का रालोमो और जीतनराम मांझी का हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा गठबंधन में हैं. इन सभी के साथ भाजपा को सीटों का समझौता करना है. उधर, बताया जा रहा है कि झारखंड में भाजपा एक सीट अपनी सहयोगी पार्टी आजसू को दे सकती है. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी एक फॉर्मूले पर पहुंचती नजर आ रही है तो महाराष्ट्र में भी अभी बिहार की तरह कोई फैसला नहीं हुआ है.  

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सहयोगी दलों के लिए 6 सीटें छोड़ सकती है. अपना दल और रालोद के लिए 2-2 तो निषाद पार्टी और सुभासपा के लिए एक एक सीट छोड़ने की बात कही जा रही है. वहीं असम में भाजपा सहयोगी दलों को 3 सीटें देने पर राजी बताई जा रही है. 

हरियाणा के बारे में कहा जा रहा है कि वहां पर भाजपा लोकसभा चुनाव में जेजेपी से कोई समझौता नहीं करने जा रही है और राज्य की सभी 10 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Bhojpuri News: पवन सिंह का बीजेपी से टिकट कन्फर्म! इस सीट से लड़ेंगे चुनाव- सूत्र

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एनडीए के लिए 400 पार और अकेले भाजपा के लिए 370 सीटों का लक्ष्य तय किया है. भारतीय जनता पार्टी इसके लिए तैयारी भी पुख्ता करके चल रही है. जम्मू कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक पार्टी नेता लाइनअप होकर बैठकें कर रहे हैं और जहां जरूरत है, वहां छोटे या बड़े दलों से गठबंधन से भी पार्टी नहीं हिचक रही है.

Trending news