नीतीश कुमार ने I-N-D-I-A का संयोजक बनने से किया इनकार, इस बात से उठा पर्दा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2058010

नीतीश कुमार ने I-N-D-I-A का संयोजक बनने से किया इनकार, इस बात से उठा पर्दा

Loksabha Election 2024: इंडिया अलायंस की मीटिंग में नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव दिया गया, लेकिन उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया.

नीतीश कुमार ने I-N-D-I-A का संयोजक बनने से किया इनकार, इस बात से उठा पर्दा

पटना:Nitish kumar: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया अलायंस की ऑनलाइन मीटिंग में गठबंधन का संयोजक बनाए जाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के आग्रह पर नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन, नीतीश कमार ने इस आग्रह को ठुकराते हुए कहा कि कांग्रेस का ही चेयरपर्सन बने. इंडिया अलायंस की ऑनलाइन मीटिंग में सीएम नीतीश के साथ जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार के मंत्री संजय झा भी मौजूद थे.

मीटिंग खत्म होने के बाद संजय झा ने बताया कि इस बैठक में नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाने का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन इसे लेने से उन्होंने फिलहाल इनकार कर दिया. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने सीट शेयरिंग को लेकर जल्द फैसला लेने का आग्रह किया है. नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें किसी भी पद की इच्छा नहीं है, वो चाहते हैं कि इंडिया गठबंधन के घटक दल जल्द से जल्द सीट शेयरिंग को लेकर फैसला लें, क्योंकि लोकसभा चुनाव में अब बहुत ही कम समय बचा है.

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार को इस मीटिंग में कन्वीनर पद के लिए प्रोपोज किया गया था और इंडिया अलायंस के चेयरपर्सन की भी पोस्ट के लिए भी उनसे बातचीत हुई थी. लेकिन, इस डिस्कशन पर कोई फैसला अब तक नहीं लिया गया है. नीतीश कुमार ने अब कहा है कि उन्हें कोई पद की लालसा नहीं है. वहीं, राजनीति के जानकार उनके इस फैसले पर कह रहे हैं कि इस बात से अब पर्दा उठ गया है कि वो इंडिया अलायंस का संयोजक ही नहीं वो इस गठबंधन उससे कुछ ऊपर की चीज, यानी प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- Makar Sankranti: रांची में मकर संक्रांति के लिए सज गए बाजार, तिलकुट के साथ तिल के लड्डू की बढ़ी मांग

Trending news