'जिन्होंने मुझे अपमानित किया, मां पूर्णिया उनको 26 अप्रैल को दं​ड देंगी', पूर्णिया से नामांकन के बाद पप्पू यादव ने भरी हुंकार
Advertisement

'जिन्होंने मुझे अपमानित किया, मां पूर्णिया उनको 26 अप्रैल को दं​ड देंगी', पूर्णिया से नामांकन के बाद पप्पू यादव ने भरी हुंकार

Lok Sabah Election 2024: नामांकन भरने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, मुझे कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है. मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहा हूं. कई लोगों ने मेरी राजनीतिक हत्या करने की साजिश रची. पूर्णिया की जनता ने हमेशा पप्पू यादव को जाति-धर्म से ऊपर रखा. मैं ‘इंडिया’ गठबंधन को मजबूत करूंगा और मेरा संकल्प राहुल गांधी को मजबूत बनाना है.

पप्पू यादव

Lok Sabah Election 2024: पूर्णिया सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने वाले कांग्रेस के असंतुष्ट नेता पप्पू यादव ने गुरुवार को हुंकार भरी. उन्होंने कहा, जिन्होंने मेरा अपमान किया है, मां पूर्णिया उनको 26 अप्रैल को दंड देंगी. वे अपनी जमानत खो देंगे. बाइक से नामांकन दाखिल करने पहुंचे पप्पू यादव जब आरओ कार्यालय पहुंचे तो वहां कोई भी कांग्रेसी मौजूद नहीं था. नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने ऐलान किया, मैं अपनी आखिरी सांस तक कांग्रेस के साथ रहूंगा. 

वहीं नामांकन भरने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, मुझे कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है. मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहा हूं. कई लोगों ने मेरी राजनीतिक हत्या करने की साजिश रची. पूर्णिया की जनता ने हमेशा पप्पू यादव को जाति-धर्म से ऊपर रखा. मैं ‘इंडिया’ गठबंधन को मजबूत करूंगा और मेरा संकल्प राहुल गांधी को मजबूत बनाना है. उन्होंने कहा, मैं पूर्णिया से सिर्फ इसलिए चुनाव लड़ रहा हूं क्योंकि यहां के लोग चाहते थे कि मैं चुनाव लड़ूं. मैं पूर्णिया, सीमांचल और बिहार के लोगों के कल्याण के लिए लड़ता रहूंगा. 

1990 के दशक में पूर्णिया सीट का तीन बार प्रतिनिधित्व कर चुके पप्पू यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का आश्वासन प्राप्त होने का दावा करते रहे हैं. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पूर्णिया सीट पर मतदान होना है. पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं. हाल ही में पप्पू यादव ने बेटे सार्थक रंजन के साथ 2015 में बनी जन अधिकार पार्टी का विलय कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. 

पप्पू यादव ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर मधेपुरा लोकसभा सीट जीतने के एक साल बाद ही जन अधिकार पार्टी बनाई थी. पूर्णिया और मधेपुरा के साथ सुपौल सीट महागठबंधन के बीच सीट बंटवारे के तहत राजद के खाते में चली गई. इससे पप्पू यादव की सुपौल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की योजना विफल हो गई. सुपौल से पहले रंजीत रंजन चुनाव लड़ती थीं. 

यह भी पढ़ें:Jharkhand Lok Sabha Election 2024: JMM ने जारी की अपने उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट

पप्पू यादव ने कुछ दिन पहले केरल के वायनाड का उदाहरण देते हुए पूर्णिया में ‘दोस्ताना लड़ाई’ होने की संभावना जताई थी. केरल में वायनाड सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी को भाकपा के एनी राजा चुनौती दे रही हैं. कांग्रेस की तरह भाकपा भी ‘इंडिया’ गठबंधन की सहयोगी पार्टी है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उम्मीदवार बीमा भारती ने बुधवार को राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उपस्थिति में पूर्णिया लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था.

Trending news