Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2144194
photoDetails0hindi

पीएम मोदी के बेतिया दौरे से बिहार को क्या-क्या मिला? एक क्लिक में जानिए

PM Narendra Modi visit to Bihar: पीएम मोदी ने बेतिया की रैली के मंच से बिहार को 12,800 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. बेतिया की रैली में पीएम मोदी ने विकसित बिहार विकसित भारत का मंत्र भी दिया. 

1/8

पीएम मोदी ने बेतिया की रैली के मंच से मुजफ्फरपुर—मोतिहारी की 109 किलोमीटर लंबी एलपीजी पाइपलाइन का उद्घाटन किया. इस पाइपलाइन के जरिए न केवल बिहार, बल्कि नेपाल के लोगों को भी लाभ मिलेगा और उन्हें रसोईघर की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी. 

2/8

उन्होंने 96 किलोमीटर लंबी वाल्मीकिनगर गोरखपुर कैंट रेल लाइन दोहरीकरण और बिजलीकरण के अलावा बेतिया स्टेशन के पुनर्विकास का भी शिलान्यास किया. 

3/8

पीएम मोदी ने पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, देवरिया, सीवान और गोपालगंज में सिटी गैस वितरण प्रोजेक्ट और एचपीसीएल बायोफ्यूल्स लिमिटेड के सुगौली और लौरिया में अनाज आधारित इथेनॉल प्रोजेक्ट की भी आधारशिला रखी. 

4/8

इसके अलावा पीएम मोदी ने सोनपुर दीघा रेल सह सड़क पुल के समानांतर गंगा पर 6 लेन केबल पुल और एनएच 19 बाईपास के बाकरपुर हाट मानिकपुर खंड के फोरलेन की आधारशिला भी रखी. 

5/8

पीएम मोदी ने बापूधाम मोतिहारी पिपराहां तक 62 किलोमीटर लंबी रेल लाइन के दोहरीकरण को राष्ट्र को समर्पित करने के अलावा नरकटियागंज गौनाहा अमान परिवर्तन का भी उद्घाटन किया. 

6/8

प्रधानमंत्री ने नेशनल हाइवे 28ए के पिपराकोठी मोतिहारी रक्सौल खंड और एनएच 104 के शिवहर सीतामढ़ी खंड के टू लेन का भी उद्घाटन किया. 

7/8

पीएम मोदी ने मोतिहारी में आईओसी यानी इंडियन ऑयल के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट और भंडारण डिपो का भी लोकार्पण किया. यहां से भी बिहार के अलावा नेपाल के लोगों को भी एलपीजी की सप्लाई की जा सकेगी. 

8/8

साथ ही पीएम मोदी ने नरकटियागंज गौनाहा और रक्सौल जोगबनी के बीच दो नई ट्रेन सेवाओं को भी हरी झंडी दिखाई.