PM Modi Bihar: बिहार को आज ट्रिपल सौगात देंगे PM मोदी, CM नीतीश की देखरेख में हुई सारी तैयारियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2119031

PM Modi Bihar: बिहार को आज ट्रिपल सौगात देंगे PM मोदी, CM नीतीश की देखरेख में हुई सारी तैयारियां

Bihar Politics: प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियां खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की देखरेख में हुई हैं. एनडीए में वापसी के बाद यह पहला मौका होगा जब पीएम मोदी के किसी कार्यक्रम को सफल बनाने की जिम्मेदारी सीएम नीतीश कुमार ने खुद संभाली है. 

CM नीतीश-PM मोदी

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार, 20 फरवरी) बिहार को करोड़ों योजनाओं की सौगात देने वाले हैं. ऑनलाइन तरीके से प्रधानमंत्री आज राज्य के विभिन्न केंद्रीय शैक्षणिक संस्थानों के नवनिर्मित भवनों का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी के हाथों से वर्चुअल मोड में आइआइटी पटना, ट्रिपल आइटी भागलपुर, सीयूएसबी बोधगया, आइआइएम बोधगया के नवनिर्मित भवन व आवश्यक सुविधाओं का शुभारंभ किया जाएगा. आइआइटी पटना में कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को भी आमंत्रित किया गया है.

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियां खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की देखरेख में हुई हैं. एनडीए में वापसी के बाद यह पहला मौका होगा जब पीएम मोदी के किसी कार्यक्रम को सफल बनाने की जिम्मेदारी सीएम नीतीश कुमार ने खुद संभाली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार (19 फरवरी) की शाम को अचानक से IIT बिहटा (पटना) में जाकर अपडेट लिया. यहां मुख्यमंत्री ने आईआईटी के प्रबंधन की ओर से बनाए गए प्रजेंटेशन को देखा. इसके अलावा उन्होंने सेकेंड फेज के तहत नवनिर्मित रेशिडेंसियल जोन, एकेडेमिक जोन, स्पॉर्टस जोन, हॉस्टल जोन के संबंध में विस्तार से पूरी जानकारी ली. 

ये भी पढ़ें- विधानसभा में तेजस्वी पर जमकर बरसे सम्राट चौधरी, बोले- अब बिहार की स्थिति बदली है

बता दें कि पटना के बिहटा स्थित अमहरा गांव में लगभग 500 एकड़ जमीन में आईआईटी पटना परिसर का 2010 में शुरुआत हुआ था उस समय पहले फेज में केवल कुछ ही बिल्डिंग का निर्माण हुआ था लेकिन अब जैसे ही आईआईटी पटना में छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़ती गई तो भारत सरकार और बिहार सरकार के सहयोग से फेज टू का निर्माण भी पूरा हो चुका है और उद्घाटन कल 20 फरवरी को होने जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'लालू-राबड़ी राज की हकीकत भी बताएं...', तेजस्वी की 'जन विश्वास यात्रा' पर सुशील मोदी का वार

उधर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी आज से अपनी जन विश्वास यात्रा का शुभारंभ करने वाले हैं. पूर्व डिप्टी सीएम मुजफ्फरपुर से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे. इस यात्रा के दौरान तेजस्वी यादव बिहार के 32 जिलों में जनसभा और नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करेंगे. आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे. उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर से शुरू होकर यह यात्रा 33 जिलों से गुजरेगी. रोजाना 3-4 जिलों को टच करने का प्रोग्राम है. किसी एक जिले में बड़ी रैली करने का कार्यक्रम है. 

Trending news