Muzaffarpur News: मोतीपुर को पीएम मोदी ने दी सौगात, ROB निर्माण और स्टेशन का होगा कायाकल्प
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2129206

Muzaffarpur News: मोतीपुर को पीएम मोदी ने दी सौगात, ROB निर्माण और स्टेशन का होगा कायाकल्प

Muzaffarpur News: मोतीपुर स्टेशन का अब अमृत भारत योजना स्टेशन के रूप में चयन किया गया है. जिसमें पहले फेज में 14 करोड़ रुपए की लागत आएगी और इसमें स्टेशन के डिजाइन आउटलुक फंडामेंटल और सर्कुलेटिंग एरिया प्लेटफार्म लोगों के लिए बैठने की जगह और डिलक्स लेबल का शौचालय शामिल हैं.

मोतीपुर को पीएम मोदी ने दी सौगात

Muzaffarpur News: अमृत भारत योजना के तहत पीएम मोदी ने मुजफ्फरपुर जिले को बड़ी सौगात दी. सुगौली रेलखंड के मोतीपुर स्टेशन का जीर्णोधार के साथ ROB का निर्माण होगा. दरअसल, देश भर के कई स्टेशनों को अमृत भारत योजना के तहत स्टेशन के निर्माण और वर्ल्ड क्लास स्टेशन में शामिल किया गया है. इसमें मुजफ्फरपुर और मोतिहारी रूट के सुगौली रेलखंड के मोतीपुर को शामिल किया गया है. जिसे लेकर लोगो में बहुत खुशी है.

बता दें कि मुजफ्फरपुर नरकरियागज रेलखंड के इस बेहद भीड़ भाड़ और महत्वपूर्ण स्टेशन में शामिल मोतीपुर का अब कायाकल्प किया जाना है. इसी क्रम में केंद्र सरकार की 41 हजार करोड़ रुपए की परियोजना का लोकार्पण आज पीएम मोदी के द्वारा किया गया है. समस्तीपुर मंडल के इस रेल स्टेशन का विकास किया जाना है और इसके आधारभूत संरचना और ढांचा का विकास किया जायेगा.

मोतीपुर स्टेशन का अब अमृत भारत योजना स्टेशन के रूप में चयन किया गया है. जिसमें पहले फेज में 14 करोड़ रुपए की लागत आएगी और इसमें स्टेशन के डिजाइन आउटलुक फंडामेंटल और सर्कुलेटिंग एरिया प्लेटफार्म लोगों के लिए बैठने की जगह और डिलक्स लेबल का शौचालय शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:'50-50 लाख लेकर ट्रांसफर-पोस्टिंग में तेजस्वी यादव ने कमाए रुपए', मांझी का बड़ा आरोप

इस मौके पर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि योजना के तहत विभिन्न स्टेशनों पुनरुद्धार के साथ ही मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेल खंड के मोतीपुर स्टेशन के कायाकल्प का उद्घाटन रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया है. जल्द ही इस दिशा में तेज रफ्तार से काम शुरू कर दिया जायेगा. 

इसको लेकर के मोतीपुर में दो बड़ी सौगात दिया गया है, जिसमें की मोतीपुर स्टेशन का निर्माण कार्य के साथ ROB निर्माण कार्य शामिल हैं. इसके बनने से यहां के लोगो को बड़ी राहत मिलेगी.

रिपोर्ट: मणितोष कुमार

Trending news