सुशील मोदी बोले-चुनावी बॉन्ड से परिवारवादी दलों को परेशानी, कालाधन पाना कठिन हुआ
Advertisement

सुशील मोदी बोले-चुनावी बॉन्ड से परिवारवादी दलों को परेशानी, कालाधन पाना कठिन हुआ

Bihar News in Hindi: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कांग्रेस के बैंक खातों पर आय कर कानून के तहत रोक लगी है और कानून का पालन कर पार्टी रोक हटवा भी सकती है, लेकिन राहुल गांधी इसे मुद्दा बना कर पीड़ित कार्ड खेलना चाहते हैं. 

सुशील मोदी (फाइल फोटो)

पटना: Bihar News in Hindi: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कांग्रेस के बैंक खातों पर आय कर कानून के तहत रोक लगी है और कानून का पालन कर पार्टी रोक हटवा भी सकती है, लेकिन राहुल गांधी इसे मुद्दा बना कर पीड़ित कार्ड खेलना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी देश के कानून से ऊपर होने की मानसिकता से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, इसलिए कांग्रेस का खाता सीज होने को "लोकतंत्र सीज" होना बता कर छाती पीट रहे हैं. देश पर इमरजेंसी थोपने वाली कांग्रेस लोकतंत्र नहीं है.

सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस सहित सभी परिवारवादी दलों को नकद चंदा लेने में यह सुविधा थी कि ने वे कितना पार्टी फंड में दिखायें, कितना अपनी जेब में डालें. एनडीए सरकार ने चुनावी बॉन्ड योजना लाकर चंदा घोटाले पर रोक लगाने की कोशिश की इसलिए इसका विरोध हो रहा है.

उन्होंने कहा कि चुनावी बॉन्ड से कांग्रेस को 1600 करोड़ और राजद को 72.50 करोड़ मिले, फिर भी यदि यह गलत है, हफ्ता-वसूली है, तो इन दलों ने इसे क्यों स्वीकार किया? सुशील मोदी ने कहा कि चुनावी बॉन्ड योजना लागू होने से पहले भाजपा को 81 प्रतिशत से अधिक चंदा नकद मिलता था, जबकि बॉन्ड योजना के कारण 2017 और 2018 में नकद चंदा घट कर 17फीसद पर आ गया. 2023में मात्र 3फीसद फंड नकद मिला और 97 फीसद चुनावी बॉन्ड के रूप में पार्टी के खाते में मिले.

उन्होंने कहा कि चुनावी बॉन्ड से भाजपा को नुकसान ही हुआ, लेकिन "पार्टी से ऊपर देश" की नीति के प्रति संकल्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव में कालेधन का उपयोग रोकने के लिए चुनावी बॉन्ड योजना लागू की. यह पारदर्शिता कुछ दलों को नंगा कर रही है, इसलिए विरोध हो रहा है.

सुशील मोदी ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट चुनावी बॉन्ड की निगरानी कर रहा है, तब यह योजना अग्निपरीक्षा से गुजरने के बाद और बेहतर रूप में लागू होगी. इस पर राजनीतिक बयानबाजी करने से कुछ हासिल नहीं होगा.

Trending news