Kumar Sarvjeet Profile: कौन हैं कुमार सर्वजीत, जिसकी मदद से RJD देने वाला है NDA को टक्कर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2176215

Kumar Sarvjeet Profile: कौन हैं कुमार सर्वजीत, जिसकी मदद से RJD देने वाला है NDA को टक्कर

RJD New Strategy:कुमार सर्वजीत के करियर को लेकर बता दें कि 2015 के चुनाव में पुनः आरजेडी के टिकट पर विधायक चुने गए. उस दिन से लेकर आज तक बोधगया विधानसभा की सीट पर उनका कब्जा कायम है. साथ ही बता दें कि कुमार सर्वजीत का जन्म 23 अप्रैल 1975 को अतरी विधानसभा के चहल गांव में हुआ.

Kumar Sarvjeet Profile: कौन हैं कुमार सर्वजीत, जिसकी मदद से RJD देने वाली है NDA को टक्कर

Gaya Politics: बिहार की एकमात्र सीट गया से लालू यादव ने कुमार सर्वजीत को लोकसभा चुनाव 2024 का उम्मीदवार चुना है. टिकट मिलने के बाद कुमार सर्वजीत भी खुलकर चुनावी मैदान में उतर चुके है. साथ ही बता दें एनडीए से गया की सीट जीतन राम मांझी  के खाते में गई है और मांझी खुद चुनावी मैदान में है. अब देखना ये है कि इस संसदीय क्षेत्र के मतदाता किस उम्मीदवार पर अपना भरोसा कायम करेंगे, हालांकि ये तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा. अगर कुमार सर्वजीत के राजनीतिक करियर की बात करें तो लोगों के बीच उनकी चर्चा काफी पॉजिटिव है.

पिता की हत्या के बाद राजनीति में रखा कदम
राजद विधायक कुमार सर्वजीत पूर्व सांसद स्व राजेश कुमार के पुत्र हैं. बता दें कि इनके पिता स्व राजेश 1992 से 1996 तक गया के सांसद रहे. साथ ही इसके पहले वे तीन बार बोधगया विधानसभा के विधायक भी रह चुके थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विधायक सर्वजीत के पिता राजेश कुमार की हत्या 22 जनवरी 2005 को थी. जब इनके पिता की हत्या हुई थी तो उसके कुछ दिन बाद लोक जनशक्ति पार्टी ( एलजेपी ) ने उप चुनाव में उतारा. इन्होंने 2009 के उप चुनाव में राजनीति में पहली बार कदम रखा और एलजेपी के टिकट पर 17 माह के लिए विधायक चुने गए. पिता स्व राजेश की तरह ही सर्वजीत कुमार ने अपने क्षेत्र में लोकप्रियता हासिल किया है.

एसआईटी रांची में कर चुके है प्रोफेसर का जॉब 
कुमार सर्वजीत के करियर को लेकर बता दें कि 2015 के चुनाव में पुनः आरजेडी के टिकट पर विधायक चुने गए. उस दिन से लेकर आज तक बोधगया विधानसभा की सीट पर उनका कब्जा कायम है. साथ ही बता दें कि कुमार सर्वजीत का जन्म 23 अप्रैल 1975 को अतरी विधानसभा के चहल गांव में हुआ. अगर उनकी शिक्षा को लेकर बात की जाए तो उन्होंने पटना के एसटीएजी हाई स्कूल से मैट्रिक की पढ़ाई की. इसके अलावा बता दें कि उसके बाद उन्होंने गया कॉलेज से इंटरमीडिएट की.  इसके बाद उन्होंने बीआईटी मेसरा से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. इंजीनियरिंग पढ़ाई पूरी होने के बाद वे एसआईटी रांची में प्रोफेसर का जॉब किया.

ये भी पढ़िए- Raj Bhushan Nishad Profile: कौन हैं राज भूषण निषाद, जिन्हें बीजेपी ने अजय निषाद की जगह रिप्लेस कर दिया

 

 

Trending news