गायिका मैथिली ठाकुर बनीं मधुबनी की ब्रांड एंबेस्डर, निर्वाचन आयोग ने लिया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar474757

गायिका मैथिली ठाकुर बनीं मधुबनी की ब्रांड एंबेस्डर, निर्वाचन आयोग ने लिया फैसला

मधुबनी जिले के 47 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में डीएम शिरसत कपिल अशोक ने मैथिली ठाकुर को ब्रांड एंबेस्डर बनाने की घोषणा की. इस घोषणा के बाद पुरे मिथिला में खुशी का माहौल है. 

इस घोषणा के बाद पुरे मिथिला में खुशी का माहौल है. (फाइल फोटो)

विकास चौधरी, मधुबनी: बिहार  में  निर्वाचन आयोग ने मिथिला की बेटी और गायिका मैथिली ठाकुर को मधुबनी जिले का ब्रांड एम्बेस्डर बनाया है. मधुबनी जिले के 47 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में डीएम शिरसत कपिल अशोक ने इस बात की घोषणा की. इस घोषणा के बाद पूरे मिथिला में खुशी का माहौल है. 

मैथिली ठाकुर ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत में कहा कि मुझे कोई पुरस्कार या सम्मान मिलता है तो यह खास कर के मिथिला के साथ पूरे बिहार के लोगों की है जो मुझे इतना स्नेह और प्यार करते है क्योंकि राष्ट्रीय स्तर पर मैं बिहार को रिप्रेजेंट करती हूं.

मैथिली ठाकुर संगीत के क्षेत्र में राइजिंग स्टार रनर-अप के साथ कई विशिष्ट पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं. वो राष्ट्रीय स्तर के सिंगिंग शो, इंडियन आइडियल जूनियर-2015, सारेगामापा सहित कई सिंगिंग रियालटी शो में अपनी प्रतिभा  दिखा चुकी हैं. साथ ही मैथिली ठाकुर फिलहाल संगीत के क्षेत्र मैथिली, भोजपुरी, हिन्दी, पंजाबी, राजस्थानी के साथ कई अन्य भाषाओं में अपनी आवाज को देश विदेश तक पहुचांती है..

मैथिली देश के विभिन्न राज्य में संगीत के माध्यम से अपना जौहर दिखा चुकी है. मैथिली ठाकुर की प्रारंभिक संगीत की शिक्षा अपने दादा श्री बच्चा ठाकुर व पिता रमेश ठाकुर से मिली है. ग्रामीण परिवेश में पली-बढ़ी मैथिली वर्तमान में द्वारिका, दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहते हैं और बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई कर रहीं हैं.