बिहार: इंसान के साथ-साथ जानवर भी ठंड से परेशान, जहानाबाद के गौशाला में दस गायों की मौत

इसी ठंड के कारण जहानाबाद का गौशाला इन दिनों गायों के लिए कब्रगाह बनता जा रहा है. इस गौशाला में एक महीने में बीमारी और ठंड की वजह से एक दर्जन से ज़्यादा गाय की मौत हो चुकी है. 

बिहार: इंसान के साथ-साथ जानवर भी ठंड से परेशान, जहानाबाद के गौशाला में दस गायों की मौत
बिहार के जहानाबाद में ठंड से इंसान के साथ-साथ जानवर भी परेशान है.

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद में ठंड से इंसान के साथ-साथ जानवर भी परेशान है. इसी ठंड के कारण जहानाबाद का गौशाला इन दिनों गायों के लिए कब्रगाह बनता जा रहा है. इस गौशाला में एक महीने में बीमारी और ठंड की वजह से एक दर्जन से ज़्यादा गाय की मौत हो चुकी है. 

जहानाबाद और अरवल जिले के एकमात्र श्रीकृष्ण गौशाला का ये हाल है. वैसे तो इस गौशाला में अब से कुछ माह पहले गायों की संख्या 80 के पार थी. लेकिन इस गौशाला ठंड और मौसमी बीमारी ने ऐसा कहर मचाया की अब इसमें कुल 70 गाय ही बची है. 

पिछले एक माह में चारा की कमी और फिर शुरू हुई कड़ाके की ठंड में गौशाला में ऐसा आतंक मचाया की तकरीबन एक दर्जन से ज़्यादा गायें असमय मर गईं. वहीं, अभी भी कई गाय गंभीर रूप से बीमार है जिनमे से दो की हालत बेहद नाज़ुक है.

वहीं, गौशाला के कर्मचारियों ने बताया की गौशाला में मात्र दो शेड है जो कवर किये हुए है बाकी सारे जानवर खुले में रहते है जिनसे उन्हें ठंड लग जाती है. फिलहाल इस गौशाला में संसाधन की कमी से मौतों का सिलसिला जारी है.