Muzaffarpur News: मकान से निकले 16 विषैले सांप के बच्चे और 38 अंडे, वन विभाग ने किया रेसक्यू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2343505

Muzaffarpur News: मकान से निकले 16 विषैले सांप के बच्चे और 38 अंडे, वन विभाग ने किया रेसक्यू

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक घर से 16 कोबरा सांप के बच्चे निकलने से पूरे इलाक में हड़कंप मच गया. वन विभाग ने सभी का रेसक्यू किया.

मकान से निकले 16 विषैले सांप

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर जिले के सरैया प्रखंड के खैरा गांव में उस समय हड़कंप मच गया,जब एक साथ लोगों ने कोबरा सांप के दर्जनों बच्चों को देखा. इसके बाद लोगों ने पूरे मामले की सूचना सरैया प्रखंड विकास पदाधिकारी और सरैया के अंचल अधिकारी को दिया. इसके बाद सूचना मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पूरे मामले से आपदा एडीएम मुजफ्फरपुर को अवगत कराया. जिसके बाद वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर राजीव रंजन के नेतृत्व में पहुंची रेस्क्यू टीम ने 4 घंटो के मशक्कत के बाद चूलहाई महतो के घर से कोबरा सांप के 16 बच्चे और 32 अंडे को रेस्क्यू किया.

वहीं पूरे मामले में रेस्क्यू करने पहुंचे चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजीव रंजन ने बताया कि वरीय अधिकारियों के द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि सरैया प्रखंड के खैरा गांव में चूल्हाई महतो के घर में एक साथ कई सांप को देखा गया है. जिसके बाद मौके पर पहुंच कोबरा सांप के 16 बच्चे और 32 अंडे को रेस्क्यू किया गया है.  इसके बाद रेस्क्यू किए गए सांपों को मुजफ्फरपुर के वन विभाग को सुपुर्द कर दिया गया. वहीं साथ इतने सारे कोबरा सांप मिलने की खबर से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई.

बता दें कि बरसात के मौसम में आए दिन इस इलाके में सांप निकलते रहते हैं. वहीं एक ही घर से एक साथ इतने सारे सांप निकलने से ग्रामीणों में दशहत का माहौल है. वहीं वन विभाग की टीम को सांपो को पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान सांप के बच्चों को देखने के लिए ग्रामीणों का भीड़ लगी रही है.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Jitan Sahani Murder Case: ना हथियार मिला ना अन्य आरोपी, जीतन सहनी हत्या मामले में अब भी कई सवाल अनसुलझे

Trending news