Bihar News: बेतिया में अब मनचलों की खैर नहीं, छात्राओं को जागरूक कर रही पुलिस, गुड टच और बैड टच के बारे में बताया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1267187

Bihar News: बेतिया में अब मनचलों की खैर नहीं, छात्राओं को जागरूक कर रही पुलिस, गुड टच और बैड टच के बारे में बताया

Bihar News: बिहार के पश्चिम चंपारण में छात्राओं के साथ छेड़-छाड़ करना अब मनचलों को महंगा पड़ेगा. स्कूल और कॉलेज जाती लड़कियों पर फब्तियां कसने वाले बदमाशों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अब जिले की लड़कियों को ही प्रशिक्षित किया जा रहा है.

Bihar News: बेतिया में अब मनचलों की खैर नहीं, छात्राओं को जागरूक कर रही पुलिस, गुड टच और  बैड टच के बारे में बताया

बेतिया:Bihar News: बिहार के पश्चिम चंपारण में छात्राओं के साथ छेड़-छाड़ करना अब मनचलों को महंगा पड़ेगा. स्कूल और कॉलेज जाती लड़कियों पर फब्तियां कसने वाले बदमाशों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अब जिले की लड़कियों को ही प्रशिक्षित किया जा रहा है. जिला पुलिस छात्राओं के मौलिक अधिकार और समाज में उनकी बराबर की हिस्सेदारी को लेकर उनमें जोश भर रही है. बेतिया पुलिस छोटी बच्चियों सहित कॉलेज की छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए जागरूक कर रही है.

गुड टच और  बैड टच के बारे में बताया 
पुलिस छात्राओं की सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चला रही है. मनचलों को सबक सिखाने की छात्राओं को पुलिस ट्रेंड कर रही है. बता दें की बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने एक टीम बनाई है. इस टीम का नेतृत्व सब इंस्पेक्टर सुधा कुमारी कर रही है. महिला पुलिसकर्मी शहर के सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों में पहुंच कर पहली क्लास से लेकर कॉलेज की छात्राओं के साथ मीटिंग कर रही है. पुलिस एक से आठ वर्ग तक के छात्राओं को अलग-अलग तरह से जागरूक कर रही है. छोटी बच्चियों को समझाया जा रहा है की किसी के दिए हुए चॉकलेट या अन्य सामान नहीं लेना है. इसके अलावा उन्हें गुड टच क्या है और बैड टच क्या है इसके बारे में बताया जा रहा है. कॉलेज की छात्राओं को मनचलों को सबक सिखाने के लिए 112 पर डायल करने की ट्रेनिंग दी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand Monsoon:बारिश की कमी के चलते सूखे खेतों में रोपाई कर रहे किसान, राज्य में औसत से कम बारिश

आपातकाल में डायल 112 का करें इस्तेमाल
बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया है की छात्राओं की सुरक्षा को ले पुलिस अभियान चला रही है. उनके अधिकारों के बारे में उन्हें जानकारी दी जा रही है. आपातकाल में आत्मरक्षा के 112 नंबर कैसे डायल करें इसकी जानकारी दी जा रही है. छोटी बच्चियों को स्कूल जाने समय किसी के द्वारा दिया चॉकलेट नहीं लेना है इसके बारे में जागरूक किया जा रहा है. पुलिस का ये अभियान लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है

Trending news