Tiger Attack: बेतिया में बाघ के हमले से एक व्यक्ति की मौत, खेत में बकरी चराने गया था युवक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2434494

Tiger Attack: बेतिया में बाघ के हमले से एक व्यक्ति की मौत, खेत में बकरी चराने गया था युवक

Bettiah News: जानकारी के मुताबिक, युवक पर जब बाघ ने हमला किया था तब वह जंगल के पास वाले खेतों में बकरियां चराने गया था. बाघ के हमले में युवक की मौत हो गई, जबकि उसकी बकरियां डरकर घर भाग आईं. जिसके कारण लोगों ने युवक की तलाश शुरू की.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Tiger Attack In Bettiah: यूपी-बिहार के लोग इन दिनों भेड़ियों के हमलों से काफी भयभीत हैं. इस बीच बेतिया में बाघ ने एक युवक की जान ले ली. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है. घटना सहोदर थाना अंतर्गत वनबैरिया गांव की है और मृतक की पहचान इंद्रदेव महतो के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि मृतक इंद्रदेव महतो खेत में बकरी चराने गया था. जहां पर बाघ पहले से ही बैठा हुआ था. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के मंगूराहा वन क्षेत्र की इस घटना से गांव में दहशत का माहौल है. लोगों ने बताया कि बाघ इंद्रदेव महतो के शव को घसीटते हुए गन्ने के खेत में ले गया था. परिजनों की खोजबीन के बाद इंद्रदेव महतो की लाश गन्ने के खेत से बरामद हुई. वन विभाग के अधिकारियों ने भी इस घटना की पुष्टि की है. 

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बाघ के हमले में एक युवक की मौत होने की खबर मिली है. वन विभाग की टीम उस बाघ की तलाश में जुट गई है. वही ग्रामीणों में बाघ से भय और दहशत का माहौल बना हुआ है. बता दे की इंद्रदेव महतो पांच बकरियों को ले चराने गए थे बाघ ने जब इंद्रदेव महतो पर हमला बोला तो सारी बकरिया भाग कर घर वापस आ गईं, जिससे घर वाले चिंतित हो गए और इंद्रदेव महतो की तलाश करने लगे. इंद्रदेव महतो को बाघ गन्ने की खेत में ले जाकर खा रहा था. हालांकि, लोगों का शोर सुनकर वह वहां से भाग गया. बाघ के हमले की सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची और बाघ के तलाश में जुट गई है. अभी फिलहाल बाघ जंगल में चला गया है. ग्रामीणों इस बात का खतरा है कि बाघ फिर से वापस आ सकता है. उधर पुलिस ने शव को पोष्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएच भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- आंखें निकालने वाले सांप को क्या आपने देखा है? यहां देखें तस्वीरें

घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग मौके पर जुट गए और वन विभाग के खिलाफ आक्रोश प्रदर्शन किया. मृतक की तीन बेटे और तीन बेटियां हैं, लिहाजा लोगों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है. वहीं सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. विभाग की ओर से कहा गया है कि मृतक के परिजन को मुआवजा दिया जाएगा. पदाधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया. दूसरी ओर गया में भेड़ियों का आंतक अभी तक शांत नहीं हुआ है. गया के खिजरसराय में भेड़िए झुंड में निकलते हैं और लोगों पर हमला कर देते हैं. करीब आधा दर्जन लोगों को इन जानवरों ने अपना निशाना बना लिया है. भेड़िये को पकड़ने के लिए वन विभाग की ओर से किला के जगह-जगह पर पिंजरा लगाया गया है. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news