Gopalganj News: महायज्ञ के दौरान यज्ञ मंडप में लगी आग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2118220

Gopalganj News: महायज्ञ के दौरान यज्ञ मंडप में लगी आग

Gopalganj News: भोरे प्रखंड के रामनगर के राम जानकी मठ पर 14 से 24 फरवरी तक श्री अतिरुद्र महायज्ञ का आयोजन किया गया है. जिसमें सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग का पूजन होना है. होमात्मक विधि से हो रहे हैं. 

गोपालगंज में यज्ञ मंडप में लगी आग

Gopalganj News: गोपालगंज जिले के भोरे प्रखंड के रामनगर में हो रहे अतिरुद्र महायज्ञ के हवन मंडप में 19 फरवरी को अचानक आग लग गई. मौके पर मौजूद लोगों ने अपने स्तर से आग पर काबू पाने के की कोशिश की, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया, जिसके बाद मौके पर मौजूद फायर बिग्रेड की गाड़ी घटना स्थल पर पहुंची. इसके बाद आग पर काबू पाया गया. फिलहाल, स्थिति समान्य बताई जा रही है.

राम जानकी मठ पर 14 से 24 फरवरी तक श्री अतिरुद्र महायज्ञ का आयोजन

भोरे प्रखंड के रामनगर के राम जानकी मठ पर 14 से 24 फरवरी तक श्री अतिरुद्र महायज्ञ का आयोजन किया गया है. जिसमें सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग का पूजन होना है. होमात्मक विधि से हो रहे हैं. इस महायज्ञ में सभी शंकराचार्य और महामंडलेश्वर के अलावा देश के कई बड़े संतों के पहुंचने की उम्मीद है. 

यज्ञ मंडप की परिक्रमा कर रहे श्रद्धालु इधर-उधर भागने लगे

इसी बीच यज्ञ मंडप में कुछ श्रद्धालु पूजा अर्चना कर रहे थे. तभी अचानक आग लग गई. आग लगने के कारण मौके पर अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया था. यज्ञ मंडप की परिक्रमा कर रहे श्रद्धालु इधर-उधर भागने लगे. मौके पर मौजूद दमकल की गाड़ियों ने आग पर तुरंत काबू पाया.

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: साल 2014 से बीजेपी का दबदबा, क्या इस बार महागठबंधन दे पाएगा टक्कर!

महायज्ञ की कलश यात्रा में करीब एक लाख की भीड़ आई हुई थी

यज्ञ मंडप में आग लगने की वजह से वहां कुछ देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. हालांकि, जब आग पर काबू पा लिया गया, उसके बाद हालात सामान्य हो पाया. बताया जा रहा है कि श्री अतिरुद्र महायज्ञ का आयोजन हथुआ राजपरिवार ने करवाया है. इसमें इनकी अहम भूमिका है. मिली जानकारी के अनुसार, महायज्ञ की कलश यात्रा में करीब एक लाख की भीड़ आई हुई थी. वहीं, आग किस वजह से लगी इसका अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

रिपोर्ट: मदेश तिवारी

Trending news