युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरियां नहीं मिली तो करेगें CM नीतीश का घेराव: प्रशांत किशोर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1448991

युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरियां नहीं मिली तो करेगें CM नीतीश का घेराव: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर अपनी जन सूरज यात्रा के दौरान शनिवार को पूर्वी चम्पारण पहुंचे.

 (फाइल फोटो)

पूर्वी चम्पारण: प्रशांत किशोर अपनी जन सूरज यात्रा के दौरान शनिवार को पूर्वी चम्पारण पहुंचे. इस दौरान प्रशांत किशोर एक महीने तक मोतिहारी के अलग अलग इलाके में भ्रमण करेंगे. 

CM नीतीश पर साधा निशाना 

पहाड़पुर प्रखंड के मखनिया गांव स्थित जन सुराज पदयात्रा शिविर में मीडिया को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार ने 15 अगस्त को गांधी मैदान में घोषणा की थी कि वह 10 लाख सरकारी नौकरी बिहार में देंगे। तेजस्वी यादव ने कहा था कि पहली कैबिनेट की बैठक में ही 10 लाख नौकरियां बिहार की युवाओं को दे दी जाएंगी। लेकिन अब लगता है जैसे तेजस्वी यादव के कलम की स्याही सूख गई है.

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि यदि बिहार के युवाओं को 10 लाख नौकरियां देने का वादा महज चुनावी जुमला हुआ तो बिहार के युवाओं के साथ वो नीतीश कुमार का घेराव करेगें. उन्होंने शिक्षकों के लिए समान वेतन लागू नहीं करने के लिए बीजेपी और राजद दोनों को जिम्मेदार ठहराया है.

शिक्षकों के लिए समान वेतन के मुद्दे पर प्रशांत किशोर ने कहा कि 2015 की महागठबंधन सरकार के दौरान सुशील मोदी ने विपक्ष में रहते हुए घोषणा की थी कि समान काम के लिए समान वेतन लागू होना चाहिए. शिक्षकों ने झांसे में आकर भाजपा का समर्थन कर दिया था. 2017 में सुशील मोदी डिप्टी सीएम बने थे और उनके पास ये काम करने का मौका भी था. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. इस बार तेजस्वी यादव ने भी कहा है कि वो समान वेतन लागू करेंगे, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है. मैं हर बार शिक्षकों से इस बारे में बात कर रहा हूं. 

Trending news