मोतिहारी में टंकी में गिरे बच्चे को निकाला गया बाहर, बचाने में 4 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar973525

मोतिहारी में टंकी में गिरे बच्चे को निकाला गया बाहर, बचाने में 4 लोगों की हुई मौत

Motihari News: कोटवा थाना के अहिरौलीया गांव के वार्ड नंबर 10 में दुखी पंडित के घर में शौचालय का निर्माण हो रहा था.

दम घुटने से 4 लोगों की हुई मौत  (फाइल फोटो)

Motihari: एक कहावत काफी प्रचलित है कि जाको राखे साइयां मार सके न कोय. मोतिहारी में इस कहावत को सच होते देखा गया है. दरअसल, यहां शौचालय की टंकी में गिरा बच्चा सकुशल ग्रामीणों की मदद से बचा लिया गया है लेकिन बच्चे को बचाने में चार लोगों की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार, कोटवा थाना के अहिरौलीया गांव के वार्ड नंबर 10 में दुखी पंडित के घर में शौचालय का निर्माण हो रहा था. नव निर्मित शौचालय के टंकी में खेलने के दौरान 6 वर्षीय अमित गिर गया. बच्चे को बचाने के लिए नवनिर्मित शौचालय की टंकी में पहले दो लोग घुसे लेकिन काफी देर बाद भी उन दोनों के नहीं निकलने पर दो और लोग टंकी में घुसे और इनका भी दम घुटने लगा. 

इसके बाद किसी तरह बच्चा बाहर आया तो आनन-फानन में बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान इन दोनों की भी मौत हो गई. नवनिर्मित शौचालय के टंकी में दम घुटने के कारण चार लोगों में से 2 की मौत तत्काल हो गई और दो लोगों की मौत इलाज के दौरान हुई.

शौचालय की टंकी से बच्चे को निकाला गया 
काफी मुश्किल से ग्रामीणों ने किसी तरह शौचालय की टंकी से बच्चे को निकाला. शौचालय की टंकी में गिरने के कारण बच्चे की हालत नाजुक है. निजी नर्सिंग होम में बच्चे को भर्ती किया गया. फिलहाल डॉक्टरों की देख रेख में बच्चे का इलाज जारी है.
 
चारों मृतक अहिरौलीया गांव के थे
नवनिर्मित शौचालय की टंकी दम घुटने से चार जिन चार लोगों की मौत हुई वो सभी कोटवा थाना के अहिरौलीया गांव के ही थे. मृतकों में राजू पंडित पिता गाजर पंडित उम्र 35 वर्ष, बिगू साह पिता पारस साह उम्र 35 वर्ष, राहुल साह पिता रामप्रीत साह उम्र 20 वर्ष, निरंजन पंडित उम्र 13 वर्ष, पिता मुकेश पंडित शामिल है. इस घटना के बाद से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है.

मुआवजा को लेकर डीएम का बयान
शौचालय की टंकी में घुसे 4 लोगों की दम घुटने से हुई मौत पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आपदा विभाग के नियमानुसार मुआवजे की प्रक्रिया की जाएगी.

(इनपुट- पंकज मोतिहारी)

'

Trending news