मुजफ्फरपुर: शिवहर में 'बागमती' नदी का रौद्र रूप, कई गांव 'जलमग्न'
Advertisement

मुजफ्फरपुर: शिवहर में 'बागमती' नदी का रौद्र रूप, कई गांव 'जलमग्न'

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ को लेकर हाहाकार मचा है. बागमती नदी (Bagmati River) की वजह से शिवहर (Sheohar) से लेकर मुजफ्फरपुर तक में बाढ़ का तांडव जारी है. 

 

 शिवहर में 'बागमती' नदी का रौद्र रूप (फाइल फोटो)

Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में भी बाढ़ का तांडव जारी है. इससे पहले चंपारण के पानी-पानी होने की खबर सामने आ रही थी. लेकिन चंपारण के अलावा बाढ़ की समस्या से अब मुजफ्फरपुर के लोगों को भी दो-चार होना पड़ रहा है. 

दरअसल, सूबे कई जिलों में बाढ़ को लेकर हाहाकार मचा है. बागमती नदी (Bagmati River) ने तो शिवहर (Sheohar) से लेकर मुजफ्फरपुर तक को पानी पीला रखा है. नेपाल और बिहार में हो रही भारी बारिश से बागमती नदी का कहर (Bagmati River Flood) कई जिलों में टूटा है जहां-जहां से वो गुजरती है वहां-वहां कहर बरपा रही है.

जानकारी के अनुसार, शिवहर जिले में भी बागमती का कहर टूटा है. पिपराढ़ी प्रखंड के नरकटिया गांव पर बागमती ने कब्जा जमा लिया है. नए इलाकों की ओर भी बागमती का रूख होने लगा है जिससे लोग दहशत में हैं. हालांकि, अधिकारियों का दावा है कि प्रशासन अलर्ट मोड में है.

सीतामढ़ी में भी बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. बागमती ने सुप्पी प्रखंड में कटाव शुरू कर दिया है तो दूसरी तरफ सुरसंड में हाइवे पर कई जगहों पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है. बागमती ने सबसे ज्यादा कहर मुजफ्फरपुर के कटरा प्रखंड में बरपाया है.

नदी का रौद्र रूप करीब 18 पंचायतों पर टूटा है. उफनाई बागमती ने औराई और कटरा प्रखंड को तहस नहस कर दिया है. लोग सुरक्षित स्थानों पर पलायन कर गए हैं लेकिन लोगों पर खाने पीने की संकट अब मंडराने लगा.

Trending news