Bihar News: मुजफ्फरपुर में स्वतंत्रता दिवस को लेकर बिजली महोत्सव का आयोजन, सोलर पैनल को लेकर हुई खास चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1277811

Bihar News: मुजफ्फरपुर में स्वतंत्रता दिवस को लेकर बिजली महोत्सव का आयोजन, सोलर पैनल को लेकर हुई खास चर्चा

बिहार के मुजफ्फरपुर में भी आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य थीम पर बिजली महोत्सव का आयोजन किया गया है. इसकी शुरूआत राजस्व विभाग के मंत्री रामसूरत राय और एमएलसी दिनेश सिंह के द्वारा दीप  प्रज्वलित  कर किया.

 

(फाइल फोटो)

Muzaffarpur: पूरे देश में 15 अगस्त की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. लोग आजादी के दिन को धूमधाम से मनाने के लिए अपने-अपने ढंग से इसको लेकर तैयारी कर रहे हैं. वहीं, बिहार के मुजफ्फरपुर में भी आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य थीम पर बिजली महोत्सव का आयोजन किया गया है. इसकी शुरूआत राजस्व विभाग के मंत्री रामसूरत राय और एमएलसी दिनेश सिंह के द्वारा दीप  प्रज्वलित  कर किया.

दीप प्रज्वलित कर की कार्यक्रम की शुरूआत
दरअसल, जल्द ही पूरे देश में आजादी के 75 साल को धूमधाम से मनाया जाएगा. जिसको लेकर मुजफ्फरपुर में भी तैयारियां शुरू की जा चुकी है. मुजफ्फरपुर में भी आजादी के 75वे अमृत महोत्सव को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस कार्यक्रम के अवसर पर जिला परिषद सभागार में उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य थीम के तहत तीन दिवसीय एक बिजली महोत्सव की शुरूआत की गई है. इस कार्यक्रम की शुरूआत राजस्व विभाग के मंत्री रामसूरत राय और एमएलसी दिनेश सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई. 

उपलब्धियों को रखा जनता के सामने
वहीं, इस दौरान जिले के विभन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं का भी केंद्र आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया. इस कार्यक्रम के मौके पर मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल की गई हैं. जिसमें रूफ टॉप सोलर योजना सहित अन्य उपलब्धियों को बिजली महोत्सव के माध्यम से जनता को अवगत कराया गया. 

लोगों को मिला योजनाओं का लाभ
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जनहितैषी और राज्य सरकार ने भी अपनी विकासात्मक योजनाओं से जन जन को लाभ पहुंचाने का काम किया है. जिसको लेकर सरकारें लगातार प्रयास कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार की इस अहम योजना का लाभ सभी बड़े, छोटे और लघु उद्योग के व्यापारी उठा रहें हैं. इसके अलावा इसका लाभ किसानों को भी अब फसलों की सिंचाई के लिए मिल रहा है. किसानों को भी आसानी से बिजली पहुंच रही है. 

इस मौके पर बिजली विभाग के कई अधिकारी पदाधिकारियों के साथ ही डीएम प्रणव कुमार मौजूद रहे. उन्होंने भी सरकार के द्वारा किए गए कार्य को लेकर जानकारी दी.

(इनपुट-मणितोष कुमार)

ये भी पढ़िये: Bihar News: समस्तीपुर में दबंगों ने बीच सड़क पर की युवक की पिटाई, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

Trending news