मुजफ्फरपुर : न्यू जलपाईगुड़ी-चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, दोनों सुरक्षित
Advertisement

मुजफ्फरपुर : न्यू जलपाईगुड़ी-चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, दोनों सुरक्षित

बिहार के मुजफ्फरपुर में चलती हुई ट्रेन में एक बच्चे ने जन्म लिया. बता दें कि इस बच्चे का जन्म तब हुआ जब एक गर्भवती महिला न्यू जलपाईगुड़ी चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन से सफर कर रही थी.

मुजफ्फरपुर : न्यू जलपाईगुड़ी-चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, दोनों सुरक्षित

मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में चलती हुई ट्रेन में एक बच्चे ने जन्म लिया. बता दें कि इस बच्चे का जन्म तब हुआ जब एक गर्भवती महिला न्यू जलपाईगुड़ी चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन से सफर कर रही थी. उसी दौरान मुजफ्फरपुर के करीब जब ट्रेन पहुंची तो उस महिला के प्रसव पीड़ा होना शुरू हुआ और फिर महिला ने ट्रेन के एक कोच में उस बच्चे को जन्म दिया

न्यू जलपाईगुड़ी चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन में हुआ बच्चे का जन्म
बताया जा रहा है कि जच्चा और बच्चा दोनों अभी एकदम स्वस्थ हैं. बता दें कि बच्चे का जन्म न्यू जलपाईगुड़ी चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के एक कोच में हुआ है. बच्चे के जन्म के बाद बच्चा और मां पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

चंडीगढ़ से खगड़िया जा रही थी महिला 
कोच में बच्चे के जन्म की सूचना मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ की महिला जवानों ने जच्चा बच्चा दोनों को सुरक्षित ट्रेन से उतारकर सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. बताया जा रहा है कि खगड़िया जाने के क्रम में बच्चे का ट्रेन में जन्म हुआ है. बच्चे के पिता सुरेंद्र बिंद ने बताया कि वो दिल्ली से अपने परिवार के साथ ट्रेन संख्या 19601 चंडीगढ़ एक्सप्रेस से बिहार के खगड़िया लौट रहा था. इसी क्रम में मुजफ्फरपुर के कुढ़नी रेलवे स्टेशन के पास में एक बच्चे का जन्म ट्रेन के स्लीपर कोच में हो गया. 

GRP और आरपीएफ के महिला जवान ने जच्चा, बच्चा को कराया सदर अस्पताल में भर्ती
बच्चे के पिता सुरेंद्र बिंद ने बताया की उसकी पत्नी हिना देवी को प्रसव पीड़ा हाजीपुर से ट्रेन खुलने के बाद ही शुरू हुआ और आधे रास्ते में ही बच्चे का जन्म हो गया. बच्चे के पिता सुरेंद्र बिंद ने बताया की इस बात की सूचना रेलवे पुलिस और सहायता कंट्रोल रूम को दिया गया. जिसके बाद अविलंब ही मदद पहुंचाई गई और ट्रेन में सुरक्षित प्रसव कराया गया और अभी दोनों ठीक हैं. आनन फानन में मुजफ्फरपुर जंक्शन पर GRP और आरपीएफ के महिला जवान की मदद से दोनों को सुरक्षित सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर जच्चा और बच्चा को चेक किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- झारखंड के 3 कांग्रेस विधायकों को 10 दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेजा गया, हावड़ा जिला अदालत ने जारी किया आदेश

Trending news