झारखंड के 3 कांग्रेस विधायकों को 10 दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेजा गया, हावड़ा जिला अदालत ने जारी किया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1282445

झारखंड के 3 कांग्रेस विधायकों को 10 दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेजा गया, हावड़ा जिला अदालत ने जारी किया आदेश

Jharkhand Congress:पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़े गए झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों डॉ इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को हावड़ा जिला अदालत ने 10 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेजने का निर्देश दिया है.

झारखंड के 3 कांग्रेस विधायकों को 10 दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेजा गया, हावड़ा जिला अदालत ने जारी किया आदेश

रांची:Jharkhand Congress:पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़े गए झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों डॉ इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को हावड़ा जिला अदालत ने 10 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेजने का निर्देश दिया है. इससे पहले कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि झारखंड के कांग्रेस के तीन विधायकों के वाहन से भारी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. बता दें कि कांग्रेस ने तीनों विधायकों को पहले ही पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. 

गाड़ी से 49 लाख रुपये बरामद
कोलकाता पुलिस के अधिकारी ने कहा कि शनिवार शाम विधायकों के वाहन से पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर चेकिंग के दौरान 49 लाख रुपये बरामद किए गए. इस दौरान पुलिस ने जब  पुलिस विधायक राजेश कच्छप, इरफान अंसारी और नमन विक्सल कोंगारी व उनका वाहन चालक से इस बारे में पुछताछ की तो वो पुलिस को ये बताने में विफल रहे कि इतनी बड़ी मात्रा में कैश लेकर वो क्यों जा रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने झारखंड के 3 MLA को किया सस्पेंड, सरकार गिराने की साजिश में FIR हुई दर्ज

सीआईडी ने अपने हाथ में ली जांच 
उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच सीआईडी को सौप दी गई है.  हावड़ा ग्रामीण पुलिस से जांच सीआईडी ने अपने हाथ में ले ली है. उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत विधायकों समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा अधिकारी ने कहा कि पूरी रात विधायकों से पूछताछ होची रही. बता दें कि पश्चिम बंगाल की पुलिस ने खुफिया इनपुट के आधार पर चेकिंग के दौरान विधायकों को पकड़ा थी. चेकिंग के दौरान एसयूवी पर झारखंड के जामताड़ा विधायक का बोर्ड लगा था.  इसके अलावा कांग्रेस के बेरमो क्षेत्र के विधायक अनूप सिंह ने इन तीनों विधायकों के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में राज्य सरकार को गिराने की साजिश के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई.

Trending news