Bihar News : बगहा में पशु तस्करी का पुलिस ने किया खुलासा, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2015494

Bihar News : बगहा में पशु तस्करी का पुलिस ने किया खुलासा, जांच में जुटी पुलिस

Bihar News : रमपुरवा बीओपी के कंपनी कमांडर निरीक्षक हेमराज राम ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ मवेशी तस्करों द्वारा इन बेजुबानों को भारत के रास्ते नेपाल की ओर ले जाया जा रहा है. इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसएसबी के उपनिरीक्षक तानियो दादा के नेतृत्व में जवानो की टीम को उस स्थल पर भेजा गया.

Bihar News : बगहा में पशु तस्करी का पुलिस ने किया खुलासा, जांच में जुटी पुलिस

बगहा : इंडो नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों ने भारतीय क्षेत्र से नेपाल के लिए तस्करी की जा रही मवेशियों को बरामद किया है. जबकि पशु तस्कर जवानों को देखकर मौके से फरार हो गए. दरअसल, बॉर्डर पर पशु तस्करी में करीब एक दर्जन गाय और बैल को पकड़कर जवानों ने पुलिस के हवाले कर दिया है.

बता दें कि वाल्मीकिनगर थानांतर्गत सीमा सुरक्षा में तैनात एसएसबी 21वीं बटालियन रमपुरवा समवाय ई कंपनी ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए लगभग एक दर्जन तस्करी कर नेपाल भेजे जा रहे. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गाय और बैल को जब्त करने में कामयाबी हासिल की है. इसकी जानकारी देते हुए रमपुरवा बीओपी के कंपनी कमांडर निरीक्षक हेमराज राम ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ मवेशी तस्करों द्वारा इन बेजुबानों को भारत के रास्ते नेपाल की ओर ले जाया जा रहा है. इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसएसबी के उपनिरीक्षक तानियो दादा के नेतृत्व में जवानो की टीम को उस स्थल पर भेजा गया. जहां चंपामाई स्थान के समीप कुछ तस्करों को मवेशियों को भगाते ले जाते देखा गया.

एसएसबी के जवानों को देख मवेशी तस्कर मवेशियों को छोड़ कर मौके से भागने में सफल रहे. बाद में जब्त किए गए मवेशियों में 6 बैल और 7 गाय का सुरक्षित रेस्क्यू कर वाल्मीकिनगर थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है. इसकी जानकारी देते हुए वाल्मिकीनगर के थानाध्यक्ष विजय प्रसाद राय ने बताया कि कुल 13 गाय और बैल को एसएसबी 21 वी बटालियन द्वारा थाना पुलिस को सौंपा गया है. प्राप्त आवेदन के आलोक में अग्रेतर कार्रवाई करते हुए अज्ञात मवेशी तस्करों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है इसके साथ ही पुलिस और SSB की ओर से रात्रि व दिवा गश्ती दल तैनात किया गया है.

इनपुट- इमरान अजीजी

ये भी पढ़िए-  Raw Coconut Benefits: सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है कच्चा नारियल, देखें एक नजर

 

Trending news