Bagaha News: आचार संहिता के बीच शिक्षक RJD का कर रहे प्रचार, 4 शिक्षकों पर दर्ज हुई एफआईआर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2258583

Bagaha News: आचार संहिता के बीच शिक्षक RJD का कर रहे प्रचार, 4 शिक्षकों पर दर्ज हुई एफआईआर

Bihar News: जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अतिरिक्त विजय कुमार से कहा है कि इन शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की जाए और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए. 

Bagaha News: आचार संहिता के बीच शिक्षक RJD का कर रहे प्रचार, 4 शिक्षकों पर दर्ज हुई एफआईआर

बगहा : बगहा दो के चार शिक्षकों पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई की जाएगी. इन शिक्षकों के खिलाफ संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज की जाएगी. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योगेश कुमार ने इस संबंध में बगहा दो प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को एक पत्र भेजा है. इस पत्र में उन्होंने बताया है कि बगहा दो प्रखंड के विभिन्न स्कूलों के चार शिक्षकों ने वाल्मीकिनगर के एक प्रत्याशी के साथ फोटो खिंचवाकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया था. यह फोटो बिहार पंचायत प्रारंभिक शिक्षक सेवा नियमावली का उल्लंघन है.

जानकारी के लिए बता दें कि जिन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, वे राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पैकवालिया बाजार के शिक्षक संजय कुमार, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरा धीरौली के शिक्षक भोलानाथ यादव, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मिश्रौली के शिक्षक राम विनोद पासवान और राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बांसगांव के शिक्षक सुनील कुमार  हैं.

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अतिरिक्त विजय कुमार से कहा है कि इन शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की जाए और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए. यह मामला आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का है जो कि चुनाव के दौरान सरकारी कर्मचारियों के लिए सख्त नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए बनाया गया है. इस पत्र के माध्यम से जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि सरकारी कर्मचारी होने के नाते शिक्षकों का किसी भी राजनीतिक गतिविधि में शामिल होना और सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करना नियमों के खिलाफ है. इसलिए, इन शिक्षकों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कदम उठाए जाएंगे ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके.

इनपुट- जी बिहार झारखंड ब्यूरो

ये भी पढ़िए-  Begusarai News: अपहरण के आरोप में छात्र की बेहरमी से पिटाई, घायल का अस्पताल में चल रहा इलाज

 

Trending news