Muzaffarpur News: हर्निया के ऑपरेशन के बदले कर दिया नसबंदी, स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली
Advertisement

Muzaffarpur News: हर्निया के ऑपरेशन के बदले कर दिया नसबंदी, स्वास्थ्य विभाग में मची खलबली

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड से एक निजी अस्पताल की लापरवाही का एक मामला सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग की डॉक्टर ने हर्निया के ऑपरेशन के बदले दूसरी ट्यूब काट कर नसबंदी कर दिया है. जिसके बाद से बुजुर्ग मूत्र संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

मुजफ्फरपुर में निजी अस्पताल की लापरवाही

Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में एक निजी अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. लापरवाही इतनी बड़ी है कि अस्पताल पर जांच के आदेश दे दिए गए है. अब आप के मन में ये सवाल जरुर आ रहा होगा कि आखिर ऐसा क्या कर दिया. जिसकी वजह से मामला जांच तक पहुंच गया, तो चलिए इस ऑर्टिकल में पूरी घटना को जानने की कोशिश करते हैं. जिसकी वजह इस स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची है. 

हर्निया के ऑपरेशन के बदले कर दिया नसबंदी
दरअसल, मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड से एक निजी अस्पताल की लापरवाही का एक मामला सामने आया है, जहां एक बुजुर्ग की डॉक्टर ने हर्निया के ऑपरेशन के बदले दूसरी ट्यूब काट कर नसबंदी कर दिया है. जिसके बाद से बुजुर्ग मूत्र संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

औराई प्रखंड की घटना
घटना औराई प्रखंड का बताया जा रहा है. सीतामढ़ी जिले के महीसौठा थाना क्षेत्र के बोखरा गांव निवासी पचाचू सहनी ने बताया कि 3 महीने पहले औराई के साक्षी अस्पताल में हर्निया का ऑपरेशन करवाया था. ऑपरेशन के बाद भी जब उनकी समस्या कम होने के बजाय और बढ़ गई. इसके बाद उन्होंने जांच करवाया तो पता चला कि डॉक्टर ने हर्निया के बजाय उनकी नसबंदी कर दी है.

यह भी पढ़ें: सीट शेयरिंग हो गई तो अब जल्दी घोषित हो जाएंगे प्रत्याशी, BJP की अगली लिस्ट का इंतजार

स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई 
मामला संज्ञान में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है. सिविल सर्जन डॉक्टर अजय कुमार ने पूरे मामले में जांच का आदेश दे दिया है. साथ ही उन्होंने बताया कि जल्द ही टीम बनाकर फर्जी अस्पतालों और फर्जी चिकित्सकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट: मणितोष कुमार

Trending news