Muzaffarpur: पुलिस और मेडिकल छात्रों में झड़प, कॉलेज परिसर रणक्षेत्र में रहा तब्दील, कई घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2347294

Muzaffarpur: पुलिस और मेडिकल छात्रों में झड़प, कॉलेज परिसर रणक्षेत्र में रहा तब्दील, कई घायल

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में पुलिस गिरफ्त आय छात्र को छुड़ाने के लिए मेडिकल के छात्रों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इस दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज कर सभी को खदेड़ा. बता दें कि रविवार देर रात मेडिकल कॉलेज परिसर रणक्षेत्र में तब्दील रहा. इस दौरान कई मेडिकल छात्र और पुलिसकर्मी घायल हो गए.

पुलिस और मेडिकल छात्रों में झड़प

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में देर रात बाइक सवार मेडिकल के छात्र को पुलिस हिरासत में लिया था. इसके बाद छात्र के सहपाठी उसे छुड़ाने के लिए पहुंचे. इस दौरान छात्रों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इसके बाद भारी संख्या में मौके पर पुलिस बल पहुंची और छात्रों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन मेडिकल के छात्र नहीं माने और पुलिस पर पत्थबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने भी लाठी चार्ज कर छात्रों को खदेड़ दिया. देर रात मेडिकल कॉलेज परिसर घंटों रणक्षेत्र में तब्दील रहा. हालांकि, पुलिस ने लाठी चार्ज की बात से इनकार करते हुए भीड़ को तीतर वितर करने की को लेकर बल प्रयोग करने की बात कही है.

घटना अहियापुर थाना क्षेत्र के उमानगर स्थित एसकेएमसीएच परिसर की है. जहां एसकेएमसीएच मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने अपने सहपाठी को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के लिए हंगामा कर रहे. इसी बीच मेडिकल छात्र और पुलिस में झड़प हो गई. उसके बाद अहियापुर थाने की पुलिस ने अपने पुलीस के वरीय अधिकारियों को सूचना दी और मौके पर कई थानों की पुलिस के साथ क्यूआरटी की टीम भी पहुंची. इसके बाद दर्जनों की संख्या में पहुंचे मेडिकल के छात्रों ने पुलिस पर हमला कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने भी लाठी चार्ज करते हुए छात्रों को खदेड़ दिया.

झड़प के दौरान करीब 15 से अधिक मेडिकल छात्र जख्मी हो गए. जख्मी छात्रों का इलाज एसकेएमसीएच की इमरजेंसी में चल रहा है, कई मेडिकल छात्र के सिर फूट गए और कई अन्य मेडिकल छात्र के हाथ और पैर में भी चोट आई है. बताया जा रहा कि अहियापुर थाने की पुलिस ने रात में लहरिया कट काटते हुए तीन युवक को एक बाइक पर सवार जाते हुए देखा इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया. जिसके बाद मेडिकल स्टूडेंट्स ने एसकेएमसीएच के पास से गुजर रहे डायल 112 की टीम को घेर लिया और पुलिस की 112 की गाड़ी का चाबी छीन ली और गाली गलौज करने लगे. वहीं मेडिकल छात्रों का कहना है की पुलिस के तरफ से बुरी तरह छात्रों को पीटा गया है जिसका इलाज कराया जा रहा है.

एसडीपीओ विनीता कुमारी ने बताया कि देर रात मेडिकल कॉलेज के समीप सड़क पर लहरिया काट रहे बाइक सवार तीन छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया जिसे छुड़ाने के लिए कई छात्र मौके पर पहुंच गए और पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे पुलिस के में बैठी महिला सिपाही के साथ भी छात्रों ने अभद्र व्यवहार किया. इसके बाद उन्हें सूचना मिली तो कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे तो विरोध कर रहे छात्रों को बाल प्रयोग कर भगाया गया है. फिलहाल पुलिस आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद चिन्हित छात्रों के ऊपर मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की जाएगी.

रिपोर्ट: मणितोष कुमार

Trending news